icon

Lance Klusener : जो खिलाड़ी अपने देश के युवाओं के लिए बना 'खतरा', उसी को भारतीय क्रिकेट में मिली ये अहम जिम्मेदारी

साउथ अफ्रीका के पूर्व धाकड़ ऑलराउंडर लांस क्लूजनर को त्रिपुरा क्रिकेट एसोसिएशन ने घरेलू क्रिकेट में खिलाड़ियों को तराशने का काम सौंपा है.

lance klusener : जो खिलाड़ी अपने देश के युवाओं के लिए बना 'खतरा', उसी को भारतीय क्रिकेट में मिली ये अहम जिम्मेदारी
authorSportsTak
Thu, 01 Jun 12:28 PM

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया जहां इन दिनों इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) की तैयारी में व्यस्त हैं. वहीं भारतीय क्रिकेट में साउथ अफ्रीका के पूर्व धाकड़ ऑलराउंडर लांस क्लूजनर की एंट्री हुई है. क्लूजनर को भारत के त्रिपुरा क्रिकेट एसोसिएशन ने घरेलू क्रिकेट में खिलाड़ियों को तराशने का काम सौंपा गया है. इसकी जानकारी त्रिपुरा क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष तिमिर चंद्रा ने दी है.

 

8 टीमों का काम संभालेंगे क्लूजनर 


त्रिपुरा क्रिकेट एसोसिएशन की जानकारी के अनुसार क्लूजनर शनिवार यानि तीन जून से ही अपना कार्यभार संभालने वाले हैं. उनका काम त्रिपुरा में क्रिकेट को डेवलेप करना और महिला व पुरुष दोनों टीमों के साथ काम करना है. 51 साल के हो चुके क्लूजनर को एक दो नहीं बल्कि त्रिपुरा की 8 टीमों के साथ काम करना है. जिसमें त्रिपुरा की रणजी टीम के साथ वहां कि पुरुष और महिला दोनों टीमों को लेकर आगे चलना होगा. क्लूजनर का पहला चरण 20 दिनों का होगा और इसमें वह खिलाड़ियों से सिर्फ रूबरू होंगे.

 

देश के लिए बने थे खतरा 


हालांकि क्लूजनर के करियर पर नजर डालें तो एक समय उन पर देश के लिए खतरा बनने जैसा दाग लगा था. साल 2003 में साउथ अफ्रीका के इंग्लैंड दौरे पर क्लूजनर का चयन नहीं हुआ था और उनके देश के कप्तान ग्रीम स्मिथ ने क्लूजनर को देश के लिए युवाओं के लिए खतरा तक बता डाला है. स्मिथ ने कहा था कि वह युवा खिलाड़ियों के लिए खतरा बन चुके हैं. यही कारण है कि उन्हें टीम से बाहर रखा गया है.

 

क्लूजनर का करियर 


वहीं क्लूजनर ने साउथ अफ्रीका के लिए अपने करियर के दौरान 49 टेस्ट मैचों में 1906 रन बनाए. जबकि 171 वनडे मैचों में 3576 रन बनाए थे. जबकी टेस्ट में उनके नाम राईट आर्म तेज गेंदबाजी करते हुए 80 विकेट तो वनडे में उनके नाम 192 विकेट दर्ज हैं. अब क्लूजनर भारत आकर त्रिपुरा क्रिकेट के लेवल को बढ़ाने का काम संभालेंगे. 
 

ये भी पढ़ें :- 

T20 : कोच ने खिलाड़ी बनकर गेंदबाजों को कूटा, 37 साल की उम्र में 7 छक्के-12 चौके से ठोके 113 रन, देखें Video

IPL 2023: 16वें सीजन ने बदल डाली चेन्नई के इस बल्लेबाज की जिंदगी, कहा- ‘हमें धोनी की जरूरत है’

लोकप्रिय पोस्ट