icon

Kyle Mayers : 14000 किमी का तय किया सफर, आते ही IPL का अगला क्रिस गेल बना ये धुरंधर, 8 मैच में 20 छक्कों से मचाई तबाही

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के जारी 16वें सीजन में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैहैं.

kyle mayers : 14000 किमी का तय किया सफर, आते ही ipl का अगला क्रिस गेल बना ये धुरंधर, 8 मैच में 20 छक्कों से मचाई तबाही
authorSportsTak
Sat, 29 Apr 12:22 PM

IPL के जारी 16वें सीजन में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं. इसी कड़ी में भारत से करीब 14000 किलोमीटर दूर स्थित बारबाडोस यानि वेस्टइंडीज से आने वाले काइल मायर्स ने अपने बल्ले की तबाही से सभी फैंस के दिलों में जगह बना डाली है. पंजाब किंग्स के खिलाफ मोहाली के मैदान में 20 गेंदों पर फिफ्टी जड़ने के बाद से सभी फैंस सोशल मीडिया पर इस बल्लेबाज को आईपीएल का अगला क्रिस गेल तक बुलाने लगे हैं.

 

टेस्ट डेब्यू में जड़ा था दोहरा शतक 


मायर्स की बात करें तो वेस्टइंडीज के लिए 2012 में अंडर-19 क्रिकेट खेलते हुए उन्होंने साल 2021 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की दुनिया में कदम रखा. बांग्लादेश के खिलाफ साल 2021 में जहां मायर्स ने वनडे डेब्यू किया. वहीं टेस्ट डेब्यू में दोहरा शतक जड़कर उन्होंने इतिहास रच डाला था. मायर्स ने अपने पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 210 रनों की नाबाद पारी खेली थी. जिससे वह डेब्यू टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले दुनिया के 6वें बल्लेबाज बन गए थे. मायर्स के इसी तरह के धमाकेदार प्रदर्शन को देखते हुए आईपीएल 2022 की नीलामी में लखनऊ ने उन्हें 50 लाख के बेस प्राइस पर टीम ही टीम से जोड़ लिया था.

 

पिछले सीजन नहीं मिला मौका अब बने गेल 


हालांकि मायर्स आईपीएल के 2022 सीजन में लखनऊ की तरफ से एक भी मैच नहीं खेले थे. जिसके बाद आईपीएल 2023 सीजन की शुरुआत में जब लखनऊ की टीम में शामिल साउथ अफ्रीका के धाकड़ विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक शुरुआती मैचों के लिए उपलब्ध नहीं थे तो मायर्स को डेब्यू करने का मौका मिला. उन्होंने आईपीएल के डेब्यू मैच में ही 38 गेंदों पर दो चौके और सात छक्के से 73 रन बनाकर तूफानी बल्लेबाजी का नजारा पेश कर दिया था. इसके बाद कहानी उल्टी हो गई और क्विंटन के आने के बाद भी मायर्स ही लखनऊ के लिए लगातार ओपनिंग करते आ रहे हैं. जबकि सोशल मीडिया पर फैंस अब उन्हें आईपीएल का अगला क्रिस गेल भी कह रहे हैं.

 

 

 

मायर्स लगा चुके हैं 20 छक्के 


मायर्स की बात करें तो जबसे आईपीएल के मैदान में उन्होंने कदम रखा है. उसके बाद से लेकर अभी तक वह लखनऊ के लिए 8 मैचों में 37.13 की औसत और 160.54 के दमदार स्ट्राइक रेट से 20 छक्कों के साथ 297 रन ठोक चुके हैं. अब मायर्स की यही तूफानी बल्लेबाजी जारी रही तो लखनऊ को आईपीएल खिताब तक लेजाने में वह अहम भुमिका निभा सकते हैं.  

 

ये भी पढ़ें :- 

Brij Bhushan Sharan Singh : POCSO एक्ट के तहत FIR दर्ज होने के बाद ब्रज भूषण की आंखों में आए आंसू, कहा - 'मैं बेदाग निकलूंगा'

IPL 2023 Points Table : धोनी और हार्दिक की टीम को पछाड़ आगे निकली केएल राहुल की सेना, अंकतालिका में हासिल किया ये स्थान

लोकप्रिय पोस्ट