icon

T20 World Cup 2024 में नजरअंदाज किए गए बल्‍लेबाज ने ठोका LPL का सबसे तेज शतक, बाबर आजम का रिकॉर्ड भी टूटा

LPL 2024: कुसाल परेरा ने अपने टी20 करियर की पहली सेंचुरी भी लगा दी है. उन्‍होंने जाफना किंग्‍स के खिलाफ लंका प्रीमियर लीग में बल्‍ले से तबाही मचाई.

कुूसाल परेरा ने तोड़ा बाबर आजम का रिकॉर्ड
authorकिरण सिंह
Wed, 03 Jul 05:40 PM

श्रीलंका ने अपने जिस विस्‍फोटक बल्‍लेबाज को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में पूरी तरह से नजरअंदाज किया था, उसने बुधवार को लंका प्रीमियर लीग के चौथे मैच में गरदा उड़ा दिया. लीग में दांबुला सिक्सर्स की तरफ से खेलते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज कुसाल परेरा ने जाफना किंग्‍स के खिलाफ अपने टी20 करियर की पहली सेंचुरी लगा दी. उन्‍होंने 50 गेंदों में अपने सेंचुरी पूरी की. परेरा 52 गेंदों पर 102 रन बनाकर नाबाद रहे. 

 

इस दौरान उन्‍होंने 10 चौके और पांच छक्‍के लगाए. उन्‍होंने जाफना के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी. ये लंका प्रीमियर लीग का सबसे तेज शतक है. उन्‍होंने बाबर आजम का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बाबर ने पिछले साल 60 गेंदों में सेंचुरी लगाई थी. टी20 वर्ल्‍ड कप में परेरा श्रीलंका की 15 सदस्‍यीय स्‍क्‍वॉड में जगह नहीं बना पाए थे, मगर अब उन्‍होंने मौका मिलते ही अपना दम दिखा दिया. पहले बैटिंग करने उतरी दांबुला सिक्सर्स ने दो विकेट पर 191 रन बनाए. 

 

 

दांबुला की पारी

 

दांबुला की शुरुआत बेहद खराब रही थी और पहला विकेट दानुष्का गुनातिलका के रूप में 18 रन पर ही गिर गया. गुनातिलका महज 9 रन ही बना पाए. इसके बाद सलामी बल्‍लेबाज परेरा को नुवानीडु फर्नांडो का साथ मिला और दोनों ने मिलकर स्‍कोर को 126 रन तक पहुंच दिया. फर्नांडो 13.4 ओवर में 35 रन पर 40 रन बनाकर आउट हुए. फर्नांडो के बाद परेरा और मार्क चैपमैन ने अटूट पार्टरनशिप करके 20 ओवर में स्‍कोर को दो विकेट पर 191 रन तक पहुंचा दिया. 

 

चैपमैन 23 गेंदों पर 33 रन बनाकर नाबाद रहे. परेरा ने श्रीलंका के लिए पिछला टी20 मैव में इसी साल फरवरी में अफगानिस्‍तान में खिलाफ खेला था, मगर इसके बाद बांग्‍लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज से वो बीमार होने के कारण बाहर हो गए थे, मगर इसके बाद टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया गया.

 

ये भी पढ़ें

Euro 2024: 16 साल में पहली बार यूरो के क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचा नेदरलैंड्स, रोमानिया को हरा रचा इतिहास, तुर्की ने ऑस्ट्रिया को चटाई धूल

Exclusive: दिल्‍ली या मुंबई, कहां निकलेगा टीम इंडिया का विजय जुलूस? भारत लौटने के बाद रोहित शर्मा की सेना का ये है प्‍लान

BCCI सचिव जय शाह ने बारबाडोस में फंसे भारतीय मीडियाकर्मियों को बचाने के लिए उठाया बड़ा कदम, अब वर्ल्‍ड चैंपियन टीम इंडिया के साथ लाएंगे दिल्‍ली

लोकप्रिय पोस्ट