icon

विवादों से भरे मैच में हार के बाद छलका श्रीलंकाई कप्तान कुसल मेंडिस का दर्द, कहा- 5 सेकंड बचे थे लेकिन अंपायर्स में कॉमन सेंस...

एंजेलो मैथ्यूज को शाकिब अल हसन की अपील के बाद टाइम्ड आउट दिया गया. इसके चलते वह इंटरनेशनल क्रिकेट में इस तरह आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बने.

कुसल मेंडिस को वर्ल्ड कप में दसुन शनाका के बाहर होने पर कप्तानी मिली.
authorShakti Shekhawat
Mon, 06 Nov 10:59 PM

श्रीलंका के कप्तान कुसल मेंडिस ने बांग्लादेश टीम की ओर से एंजेलो मैथ्यूज को टाइम्ड आउट करने पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इस घटना को निराशाजनक माना और अंपायर्स को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया. कुसल ने कहा कि जब मैथ्यूज क्रीज पर पहुंचे तब पांच सैकंड बचे हुए थे. फिर उनके हेलमेट का फीता टूट गया. निराशा की बात है कि अंपायर्स ने दखल नहीं दिया. वे कॉमन सेंस इस्तेमाल कर सकते थे. मैथ्यूज को शाकिब अल हसन की अपील के बाद टाइम्ड आउट दिया गया. इसके चलते वह इंटरनेशनल क्रिकेट में इस तरह आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बने. दिल्ली में खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश ने कड़े मुकाबले में तीन विकेट से श्रीलंका को हराया.
 

मेंडिस ने मैच के बाद कहा, 'यह काफी निराशाजनक था. जब मैथ्यूज क्रीज पर आया तब पांच सैकंड बचे थे. जब वह क्रीज में था तब हेलमेट का स्ट्रेप टूट गया. यह निराशाजनक रहा. हमें उससे रनों की उम्मीद थी. यह दुख की बात है कि अंपायर्स ने दखल नहीं दिया. वह कॉमन सेंस का इस्तेमाल कर सकते थे और सही फैसले ले सकते थे.'

 

 

बांग्लादेश से हार पर क्या बोले श्रीलंकाई कप्तान

 

मेंडिस ने बांग्लादेश से हार को लेकर कहा कि चरिथ ने शानदार पारी खेली लेकिन टीम 30-40 रन पीछे रह गई. यह विकेट रनों के लिए अच्छा था और यहां 320 रन होने चाहिए थे. अच्छी बात रही कि पथुम निसंका, सदीरा समरविक्रमा और दिलशान मदुशंका ने अच्छा खेल दिखाया. आने वाले समय में यह टीम अच्छी होगी और इसने काबिलियत दिखाई है. टीम के खिलाड़ी अगर चोटिल नहीं होते तो तो मामला अलग होता. 

 

क्या है मैथ्यूज के टाइम्ड आउट के कहानी

 

मैथ्यूज को टाइम्ड आउट करने की घटना 25वें ओवर में हुई. वे जैसे ही क्रीज पहुंचे और हेलमेट लगाने लगे तो उसका स्ट्रैप टूट गया. उन्होंने ड्रेसिंग रूम से दूसरा हेलमेट लाने का इशारा किया लेकिन इसमें काफी समय लग गया. इस बीच बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने मैथ्यूज के खिलाफ टाइम आउट की अपील की और अंपायर मरे इरेस्मस ने उन्हें आउट करार दे दिया. मैथ्यूज ने अंपायर और शाकिब से बात की और अपने हेलमेट का टूटा हुआ स्ट्रैप भी दिखाया लेकिन बांग्लादेश के कप्तान ने अपील वापस लेने से इनकार कर दिया और श्रीलंका के बल्लेबाज को वापस लौटना पड़ा. मैथ्यूज इससे काफी नाराज दिखे और उन्होंने बाउंड्री पर अपने हेलमेट का टूटा हुआ स्ट्रैप सभी को दिखाया और फिर गुस्से में इसे जोर से जमीन पर दे मारा.

 

ये भी पढ़ें

SL vs BAN: 'मैं जंग पर था', एंजेलो मैथ्यूज के टाइम्ड आउट पर शाकिब ने तोड़ी चुप्पी, हंसते हुए कहा- सही-गलत...

SL vs BAN: मैथ्यूज ने लिया टाइम्ड आउट करने का बदला, पहले लिया शाकिब का विकेट फिर चिढ़ाया, देखिए Video

लोकप्रिय पोस्ट