icon

विराट कोहली के शतक पर 'मैं बधाई क्यों दूं' कहने वाले श्रीलंकाई कप्तान ने मानी गलती, इस तरह से दी सफाई

दसुन शनाका के चोटिल होने के बाद कुसल मेंडिस को श्रीलंका की कप्तानी मिली थी. लेकिन टीम का खेल काफी बुरा रहा और वह अंक तालिका की निचली टीमों में रही.

कुसल मेंडिस (पीछे) श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं.
authorShakti Shekhawat
Sun, 12 Nov 05:01 PM

वर्ल्ड कप 2023 के दौरान श्रीलंका की कप्तानी करने वाले कुसल मेंडिस ने भारत के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली के 49वें शतक पर अपनी प्रतिक्रिया पर सफाई दी है. उनसे प्रेस कॉन्फ्रेस में एक पत्रकार ने पूछा था कि क्या वह कोहली को बधाई देंगे. इस पर कुसल मेंडिस ने कहा था कि वह ऐसा क्यों करेंगे. अब इस मामले पर श्रीलंकाई खिलाड़ी ने अपना पूरा पक्ष रखा और बताया कि उन्होंने ऐसा जबाव क्यों दिया. उनका कहना है कि उन्हें विराट कोहली के शतक की जानकारी नहीं थी और वह सवाल भी सही तरीके से समझ नहीं पाए थे. मेंडिस ने यह बयान कोलंबो में पत्रकारों से बातचीत के दौरान दिया.

 

मेंडिस ने 12 नवंबर को कहा, 'उस दिन मैं प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए गया और मुझे पता नहीं था कि विराट ने शतक लगाया है. जब अचानक से पत्रकार ने वह सवाल पूछा तो मैं समझ नहीं पाया कि क्या कहूं और मुझे सवाल सही से समझ भी नहीं आया. 49 वनडे शतक लगाना आसान काम नहीं है. विराट दुनिया के जबरदस्त क्रिकेटर्स में से है. बाद में मुझे अहसास हुआ कि जो मैंने कहा वह पूरी तरह गलत था. अब मुझे लगता है कि उस तरह से प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए थी.'

 

श्रीलंका क्रिकेट के सस्पेंशन पर क्या बोले मेंडिस

 

मेंडिस ने श्रीलंका क्रिकेट को सस्पेंड करने पर कहा कि उम्मीद की जानी चाहिए कि इससे खेल पर असर नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि आईसीसी से निलंबित किए जाने से टीम के आगामी कार्यक्रम और अगले साल के शुरू में यहां होने वाले पुरुष अंडर-19 विश्व कप की तैयारियों पर कोई असर नहीं पड़ेगा. मेंडिस ने कहा, ‘हम उम्मीद करते हैं कि जल्द ही निलंबन खत्म हो जाएगा जिससे हम अपने आगे के कार्यक्रम के लिए अभ्यास कर पाएंगे. अंडर-19 विश्व कप की मेजबानी के लिए भी यह अच्छा होगा.’

 

श्रीलंका का अगले साल व्यस्त कार्यक्रम है जिसकी शुरुआत जिम्बाब्वे के दौरे पर जनवरी-फरवरी में सीमित ओवरों की सीरीज से होगी. श्रीलंका में 2024 पुरुष अंडर-19 विश्व कप 13 जनवरी से शुरू होगा जिसमें 16 टीमें शामिल होंगी. भारत में विश्व कप में मेंडिस की अगुआई वाली टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद बाहर होने से श्रीलंका में उथल पुथल मची हुई है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सरकारी हस्तक्षेप के बाद शुक्रवार को पूर्ण सदस्य श्रीलंका को निलंबित कर दिया था.

 

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया की दिवाली पार्टी में श्रेयस अय्यर के साथ मिस्‍ट्री गर्ल? सामने आया Video
बाबर आजम की कप्तानी पर लटकी तलवार तो साथी ने किया बचाव, पाकिस्तान की मानसिकता पर कह दी बड़ी बात
रवि शास्त्री ने फैंस और टीम इंडिया की बढ़ाई धड़कनें, बोले- यह वर्ल्ड कप नहीं जीता तो 12 साल...

लोकप्रिय पोस्ट