icon

एमएस धोनी की वजह से बिगड़ा खेल! कुलदीप यादव का दंग करने वाला जवाब, बोले- मेरा खेल बिगड़ गया था क्योंकि...

कुलदीप यादव को साल 2019 के बाद बुरा दौर झेलना पड़ा. उनकी टीम इंडिया में जगह भी संकट में पड़ गई थी. उनका यह समय तब आया जब एमएस धोनी रिटायर हुए थे.

कुलदीप यादव को करियर के शुरुआत में एमएस धोनी से खूब मदद मिली.
authorShakti Shekhawat
Sun, 17 Mar 01:15 PM

कुलदीप यादव अभी जबरदस्त फॉर्म में हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में उन्होंने चार मुकाबले खेले थे और उन्होंने 19 विकेट लिए. यह उनके करियर में पहली बार था जब वे लगातार चार टेस्ट भारत के लिए खेले. कुलदीप अभी तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम का हिस्सा हैं. लेकिन एक समय ऐसा आया था जब वे एक-एक कर तीनों फॉर्मेट से टीम इंडिया से बाहर हो रहे थे. उन्हें लगातार खेलने का मौका नहीं मिला रहा था. वे प्रदर्शन और फॉर्म से जूझ रहे थे. इंटरनेशनल लेवल के साथ आईपीएल में भी उनका बुरा समय चल रहा था. कुलदीप यादव ने अभी एक इंटरव्यू में बताया कि उनके खेल में गिरावट की एक बड़ी वजह एमएस धोनी का रिटायरमेंट रहा.

 

कुलदीप ने 'दी इंडियन एक्सप्रेस' से बातचीत में कहा कि धोनी के रिटायर होने के बाद उनके लिए बॉलिंग करना मुश्किल हो गया. ऐसा उनके और युजवेंद्र चहल के साथ हुआ. कुलदीप ने कहा,

 

मैं चाहता था कि वे ज्यादा खेलें क्योंकि उनके होने से हमारे लिए बॉलिंग करना आसान रहता था. धोनी के रिटायर होने के बाद गेंद से मेरा प्रदर्शन ठीक नहीं रहा. ऐसा होता है जब कोई शख्स आपको गाइड करते हैं और फिर उस शख्स का प्रभाव नहीं रहता है तब अचानक से सब कुछ आपके कंधों पर आ जाता है. फिर आपको स्थिति को समझने में वक्त लगता है... शायद वही मेरे साथ हुआ. फिर आप धीरे-धीरे समझते हैं और खुद निर्भर हो जाते हैं. लेकिन चहल और मुझे काफी मजा आया जब माही भाई विकेटकीपिंग करते थे. वह काफी आइडिया दिया करते थे. जब मैं बॉलिंग कर रहा होता तब मुझे ज्यादा सोचना नहीं होता था. मुझे केवल बॉलिंग करनी होती थी और वही फील्डिंग एडजस्ट करते थे. कोई शक नहीं है कि जो समय मैंने माही भाई के साथ मैदान और उसके बाहर गुजारा वह जोरदार था.

 

धोनी ने कुलचा की खूब मदद की

 

धोनी ने अगस्त 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था. हालांकि उनका आखिरी मुकाबला 2019 में खेला था. कुलदीप और चहल 2017 में टीम इंडिया के अहम सदस्य बन गए थे. दोनों ने आर अश्विन और रवींद्र जडेजा को रिप्लेस किया था. इसके बाद कुलदीप और चहल तब से दोनों कई साल तक लगातार टीम इंडिया के लिए वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेले. दोनों की जोड़ी काफी कामयाब रही और उन्हें 'कुलचा' कहा जाता था.

 

ये भी पढ़ें

IPL 2024: विराट कोहली की वापसी का Video वायरल, जानें RCB से कब जुड़ सकते हैं स्‍टार बल्‍लेबाज
हार्दिक पंड्या का वर्ल्ड कप इंजरी पर दर्दनाक खुलासा, टीम को बोला 5 दिन में आऊंगा, टखने पर 3 अलग-अलग जगह इंजेक्शन लिए, खून निकलवाया लेकिन...

IPL 2024: आशीष नेहरा का हार्दिक पंड्या के गुजरात टाइटंस छोड़ने पर धमाकेदार खुलासा, बोले- मैंने उसे नहीं रोका क्योंकि...

लोकप्रिय पोस्ट