icon

विराट कोहली-सूर्यकुमार यादव नहीं कुलदीप ने इस खिलाड़ी के लिए जीता वर्ल्ड कप, बोले- 'यह ट्रॉफी उनके लिए'

टी20 वर्ल्ड कप 2024 की जीत के बाद रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान कर दिया था. कुलदीप यादव ने वर्ल्ड कप की जीत रोहित को समर्पित किया है.

कुलदीप यादव टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ
authorShrey Arya
Mon, 08 Jul 02:37 PM

रोहित शर्मा की लीडरशिप में टीम इंडिया 29 जून को टी20 की चैंपियन बनी थी. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया की खिताब जीत में कुलदीप यादव का बड़ा योगदान था. उन्होंने सिर्फ पांच मैचों में 10 विकेट चटकाए थे. इस जीत के बाद रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान कर दिया था. अब कुलदीप यादव ने उनके कप्तानी की जमकर तारीफ की है, साथ ही उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप की जीत हिटमैन को समर्पित की है.

 

रोहित के लिए जीता खिताब

 

कुलदीप यादव ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 की खिताबी जीत रोहित शर्मा को डेडिकेट की है. आजतक के साथ बातचीत में उन्होंने टूर्नामेंट के दौरान रोहित की कप्तानी और टीम मीटिंग में उनके इंटेंट की तारीफ की. उन्होंने कहा,

 

यह विश्व कप उनके लिए था. जिस तरह से उन्होंने योजना बनाई और जिस तरह से वह इस टीम से प्यार करते थे. जिस इंटेंट और दृष्टिकोण के बारे में वह टीम मीटिंग में बात करते थे, उन्होंने टूर्नामेंट में बल्लेबाजी करते हुए इसे लागू किया, आगे से नेतृत्व किया. इसलिए यह ट्रॉफी उनके लिए है.

 

कुलदीप ने रोहित के साथ-साथ विराट कोहली और रवींद्र जडेजा से करियर को लेकर भी अपने मन की बात रखी. उन्होंने कहा,

 

शायद इससे बेहतर कोई एहसास नहीं हो सकता. फाइनल में विराट भाई ने 70 से ज़्यादा रन बनाए और प्लेयर ऑफ़ द मैच का खिताब जीता. मुझे यकीन है कि वह टी20 फ़ॉर्मेट में अपने करियर से बहुत खुश होंगे. रोहित भाई के लिए भी यही बात है. जडेजा के लिए भी, उन्होंने इतने सालों में बहुत शानदार क्रिकेट खेला है.

 

बता दें कि कुलदीप यादव को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान ग्रुप स्टेज के पहले 3 मैचों में मौका नहीं मिला था. लेकिन इसके बाद 5 मैचों में उन्होंने 6.95 की इकॉनमी से रन देकर 10 विकेट निकाले. बारबाडोस में टीम इंडिया ने पिछले 11 साल से चले आ रहे आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म किया था. भारतीय टीम ने इससे पहले साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान आईसीसी ट्रॉफी को अपने नाम किया था.

 

ये भी पढ़ें:

मुंबई को मिलने जा रहा है नया क्रिकेट स्टेडियम, 1 लाख लोग बैठकर देख सकेंगे मैच, वानखेड़े से होगी सिर्फ इतनी दूरी

कामरान- हरभजन के बीच क्या हुई बातचीत, पूर्व क्रिकेटर ने खोला राज, कहा- मैंने गलती की माफी मांगी, बहस के बीच आया बाबर आजम का भी नाम

IND vs ZIM: अभिषेक शर्मा ने शतक जड़ने के लिए इस्तेमाल किया था इस भारतीय बल्लेबाज का बैट, कहा- 'दबाव में होता हूं तो उसका बल्ला ले लेता हूं'

लोकप्रिय पोस्ट