icon

'ये क्या क्वेश्चन है?', भारत की जीत के बाद कुलदीप यादव कौनसा सवाल सुनकर नहीं रोक पाए हंसी, देखिए Video

इंग्लैंड पर भारत की 100 रन से जबरदस्त जीत में फिरकी गेंदबाज कुलदीप यादव ने अहम रोल निभाया. उन्होंने आठ ओवर में 24 रन दिए और दो बल्लेबाज आउट किए.

कुलदीप यादव वर्ल्ड कप में कमाल की बॉलिंग कर रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Mon, 30 Oct 05:36 PM

कुलदीप यादव भारत और इंग्लैंड के बीच वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक सवाल पर अपनी हंसी और झुंझलाहट छुपा नहीं पाए. उन्होंने सवाल सुनने के बाद निराशा जाहिर करते हुए कुछ कहा जो माइक में रिकॉर्ड हो गया. हालांकि कुलदीप यादव ने सवाल का जवाब दिया. इंग्लैंड पर भारत की जबरदस्त जीत में फिरकी गेंदबाज कुलदीप यादव ने भी अहम रोल निभाया. उन्होंने आठ ओवर में 24 रन दिए और दो शिकार किए. लखनऊ में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने 100 रन से जीत हासिल की. टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 229 रन बनाए. फिर इंग्लैंड को 129 रन पर समेट दिया. 20 साल बाद भारत को इंग्लैंड पर वर्ल्ड कप में जीत मिली है.

 

कुलदीप की प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक पत्रकार ने पूछा, 'लखनऊ आपका होम ग्राउंड है, ऐसे में किस तरह का सपोर्ट मिल रहा था और जो आपने बोल्ड किया उससे पहले दिमाग में क्या चल रहा था.' यह सुनकर कुलदीप हंसी नहीं रोक पाए और धीरे से बोले- 'अरे यह क्या क्वेश्चन है?' फिर गंभीर दिखते हुए कहा, होम टाउन है अपना और कंडीशंस बहुत अच्छे से पता है मुझे. विकेट स्पिन करता है और जितना अच्छा सीम पर बॉल डालेंगे उतना अच्छा स्पिन है. कोशिश यही कर रहा था कि अच्छी लैंथ पर गेंद डालूं और अच्छे से क्रीज यूज करूं. सपोर्ट हमेशा रहता है. इससे पहले धर्मशाला में भी खूब सपोर्ट मिला. यहां पर भी खेलकर अच्छा लगा. जीतना जरूरी होता है और जीतने पर खुशी बढ़ जाती है.

 

 

बाबर की तरह किया बटलर का शिकार

 

कुलदीप ने इंग्लैंड के खिलाफ जॉस बटलर को एक कमाल की गेंद पर बोल्ड किया. इस विकेट के जरिए उन्होंने 2019 वर्ल्ड कप में बाबर आजम को बोल्ड करने की यादें ताजा कर दीं. इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, मैं कहूंगा कि दोनों गेंद काफी अच्छी थी. मेरे हिसाब से दोनों एक जैसी ही थीं. कोई अंतर नहीं था. क्वालिटी अहम होती है और दोनों बल्लेबाज क्वालिटी वाले हैं. टीम भी जीत गई. इतने सारे लोगों के सामने खेलना भी विशेष था.

 

शमी-बुमराह को सराहा

 

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय पेस बैटरी ने धूम मचा दी. जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने मिलकर सात शिकार किए और इंग्लैंड को शुरुआत में ही घुटनों पर ला दिया. इनके बारे में कुलदीप ने बताया, शमी और बुमराह ने पावरप्ले में बहुत अच्छी बॉलिंग की. मेरी योजना केवल गुड लैंथ पर बॉल कराने की थी. वहां गेंद स्पिन हो रही थी और मैंने क्रीज का अच्छे से इस्तेमाल किया. 

 

ये भी पढ़ें

क्या वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएंगे हार्दिक पंड्या? मेडिकल टीम नहीं दे पा रही है कोई अपडेट, श्रीलंका के खिलाफ भी खेलना मुश्किल
'ICC Rankings दुरुस्त नहीं, हम भारत से तो खेलते नहीं', पाकिस्तानी कोच ने माना कमजोर है उनकी टीम, बोले- किसने हमें फेवरेट कहा
'जिसने बाबर की प्राइवेट चैट की लीक, उन्हें दो सजा', गुस्से में तमकी पाकिस्‍तान की महिला सेलिब्रिटी

लोकप्रिय पोस्ट