icon

कुलदीप यादव ने पहले ही बता दिया था यूरो कप फाइनल का रिजल्ट, चैंपियन टीम और नतीजे पर की थी एकदम सटीक भविष्यवाणी

टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव फुटबॉल के भी बहुत बड़े फैन हैं. कुलदीप ने यूरो कप फाइनल में 2-1 के अंतर से स्पेन के जीत की भविष्यवाणी की थी. कुलदीप की वीडियो काफी वायरल हो रही है.

कुलदीप यादव और यूरो कप 2024 की चैंपियन स्पेन
authorShrey Arya
Mon, 15 Jul 01:07 PM

टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव फुटबॉल के भी बहुत बड़े फैन हैं. फुटबॉल को लेकर कुलदीप की दिवानगी का अंदाजा इस बात से ही लगाता जा सकता है कि वह यूरो कप 2024 का फाइनल देखने बर्लिन पहुंचे थे. इस दौरान कुलदीप ने मैच को लेकर ऐसी भविष्यवाणी कर दी जो एकदम सटीक साबित हुई. कुलदीप ने यूरो कप फाइनल में 2-1 के अंतर से स्पेन के जीत की भविष्यवाणी की थी. जिसके बाद इस मैच में हुआ भी बिल्कुल ऐसा ही. अब सोशल मीडिया पर कुलदीप के भविष्यवाणी की वीडियो काफी वायरल हो रही है.

 

कुलदीप यादव की भविष्यवाणी

 

यूरो कप 2024 का फाइनल बर्लिन में खेला गया. टीम इंडिया के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव भी इस फाइनल को देखने पहुंचे थे. मैच से पहले जब कुलदीप यादव से टीवी प्रजेंटर ने पूछा कि वह आज इंग्लैंड या स्पेन में से किसे सपोर्ट कर रहे हैं, तो उन्होंने स्पेन को चुना. इतना ही नहीं कुलदीप ने तो यह भी बताया कि स्पेन इस मैच को 2-1 के अंतर से जीतने वाला है. मैच के बाद उनकी यह भविष्यवाणी एकदम सटीक साबित हुई. अब सोशल मीडिया पर उनके भविष्यवाणी की वीडियो खूब वायरल हो रही है. इस वीडियो में उन्होंने कहा,

 

देखें, दोनों ही टीमें इस समय काफी अच्छा खेल रही है. स्पेन इस पूरे टूर्नामेंट में ही शानदार खेली है. अगर वह ऐसे ही खेले तो वो इंग्लैंड को पछाड़ सकती है. फाइनल हमेशा मुश्किल होते हैं. मैं स्पेन को सपोर्ट कर रहा हूं. वह इंग्लैंड को 2-1 से हराएंगे.

 

 

बता दें कि यूरो कप 2024 के फाइनल में स्पेन ने इंग्लैंड को 2-1 से हराकर अपना चौथा यूईएफए यूरो खिताब जीता. बर्लिन में हुए इस मैच का पहला हाफ काफी रोमांचक था. शुरुआत से ही स्पेन ने अपना दबदबा बनाने की कोशिश की, लेकिन इंग्लैंड ने उन्हें गोल नहीं करने दिया. हालांकि दूसरे हाफ के 47वें मिनट में स्पेन नेको विलियम्स के दम पर अपना पहला गोल करने में कामयाब रहा. कोल पामर के गोल के दम पर इंग्लैंड ने 73वें मिनट बराबरी की. फिर स्पेन के सब्सटीट्यूट खिलाड़ी मिकेल ओयारजाबल ने 86वें मिनट में गोल दागकर अपनी टीम को 2-1 की बढ़त दिला दी. 

 

ये भी पढ़ें:

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए इंडिया ए टीम का ऐलान, इस युवा खिलाड़ी को मिली कप्तानी, तीन टी20 समेत सात मैचों में होगी टक्कर

IND vs ZIM: शुभमन गिल टीम इंडिया की जबरदस्त जीत के बाद गरजे, बोले- हम लोग यहां आए तो...

युवराज, हरभजन और रैना ने पाकिस्तान को पीटने के बाद की बूढ़े होने की एक्टिंग, तौबा-तौबा गाने पर किया मजेदार डांस, VIDEO

लोकप्रिय पोस्ट