icon

केएल राहुल या फिर इशान किशन नहीं बल्कि ये क्रिकेटर इंग्लैंड सीरीज के दौरान होगा टीम इंडिया का विकेटकीपर

भारत और इंग्लैंड सीरीज के दौरान टीम इंडिया की विकेटकीपिंग को लेकर कंफ्यूजन था. लेकिन अब कहा जा रहा है कि केएस भारत पूरी सीरीज के दौरान विकेट के पीछे नजर आएंगे.

केएस भरत
authorSportsTak
Sun, 14 Jan 12:21 PM

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच इसी महीने से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने जा रही है. ऐसे में केएल राहुल (Kl Rahul) भारतीय विकेटकीपर के तौर पर टीम की पहली पसंद नहीं है. इससे पहले रिपोर्ट आई थी कि इशान किशन को सीरीज के दौरान विकेटकीपिंग का जिम्मा दिया जाएगा. लेकिन अब इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार न केएल राहुल और न ही इशान किशन बल्कि केएस भरत को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी दी जाएगी. राहुल मैदान पर एक बैटर और फील्डर के रूप में ही नजर आएंगे.

 

स्पिन पिच बनाएगा भारत


ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि भारतीय टीम एक बार फिर इंग्लैंड के खिलाफ स्पिन ट्रैक बनाने पर फोकस कर रही है. बीसीसीआई की सेलेक्शन कमिटी के हेड अजीत अगकर ने पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है और टीम में केएस भरत और ध्रुव जुरेल का नाम शामिल है.

 

राहुल नहीं करेंगे विकेटकीपिंग


इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार टीम मैनेजमेंट ने सेलेक्शन कमिटी को उसी दौरान साफ कर दिया था जब साउथ अफ्रीका में बाउंस भरी पिच पर राहुल को कमर के ऊपर बॉल कलेक्ट करनी पड़ रही थी. ऐसे में भारतीय टीम ने बीसीसीआई और सेलेक्शन कमिटी से कहा था कि राहुल विकेटकीपिंग नहीं करेंगे. बोर्ड के एक सूत्र के अनुसार टीम इंडिया को फिर स्पिनर्स से फायदा मिलेगा. टीम में कई सारे क्वालिटी स्पिनर्स हैं और टीम कोई बदलाव नहीं करेगी. नेशनल सेलेक्शन कमिटी ने 4 स्पिनर्स को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए चुना है. इसमें आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव का नाम शामिल है.

 

भारतीय टीम मैनेजमेंट पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान अपने गेंदबाजों को रोटेट करेगी. टीम मैनेजमेंट ने पहले ही फैसला ले लिया है कि कोई भी तेज गेंदबाज सभी 5 मैच नहीं खेलेगा. इससे वर्क लोड मैनेजमेंट पर भी फर्क पड़ेगा. पहले दो टेस्ट में मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, मुकेश कुमार और आवेश खान खेलेंगे. हालांकि शमी कब टीम का हिस्सा बनेंगे फिलहाल इसकी जानकारी नहीं है.

 

ये भी पढ़ें:

IND vs AFG: दूसरे टी20 में होने जा रही है विराट कोहली की एंट्री, टीम इंडिया में होंगे ये बदलाव, जानें प्लेइंग 11

IND vs AFG: दूसरे टी20 मुकाबले पर है बारिश का साया, जानें इंदौर में कैसा रहेगा मौसम, क्या ओस करेगी तंग

IND vs ENG : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम इंडिया में जिसे नहीं मिली जगह, उसने शतक से फिर ठोका दावा

लोकप्रिय पोस्ट