icon

'जो 2011 में युवराज ने किया वो इस बार जडेजा करेंगे', वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी का दावा, कहा- यह क्रिकेटर होता तो हम तगड़े दावेदार होते

भारत के पूर्व कप्तान कृष्णमाचारी श्रीकांत (Krishnamachari Srikkanth) ने भारत को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) जीतने का दावेदार माना है.

'जो 2011 में युवराज ने किया वो इस बार जडेजा करेंगे', वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी का दावा, कहा- यह क्रिकेटर होता तो हम तगड़े दावेदार होते
authorSportsTak
Wed, 28 Jun 01:58 PM

भारत के पूर्व कप्तान कृष्णमाचारी श्रीकांत (Krishnamachari Srikkanth) ने भारत को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) जीतने का दावेदार माना है. उनका कहना है टीम इंडिया को घर में खेलने का फायदा होगा. साथ ही इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी आईपीएल में खेलते हैं तो वे भी यहां के हालात के अभ्यस्त हो गए हैं. श्रीकांत ने कहा कि अगर ऋषभ पंत टीम में शामिल होते तो वे भारत को जीत का सबसे बड़ा दावेदार मानते. उन्होंने रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को इस वर्ल्ड कप में 2011 के युवराज सिंह जैसे असर के लिए चुना है. भारत वर्ल्ड कप में अपना अभियान 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से शुरू करेगा.

 

इंडिया टुडे से बातचीत में श्रीकांत ने कहा, भारत जीत के दावेदारों में से एक है. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया भी दावेदार हैं. ये दोनों टीमें भारत में अच्छा खेलती हैं. इसलिए मैं भारत को जीत के दावेदारों में से एक कह रहा हूं. इंग्लैंड ने 2015 की नाकामी के बाद अपने खेलने का तरीका बदला है फिर चाहे वह टी20 हो या टेस्ट या वनडे. इसी की बदौलत 2019 में वर्ल्ड कप जीता. उसके खिलाड़ी भारत में काफी खेलते हैं तो यहां के हालात को जानते हैं.

 

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के खिलाड़ियों को भारत में खेलने का अनुभव नहीं है ऐसे में उन्हें मुश्किल हो सकता है. वे इस टीम को जीतने की रेस से बाहर नहीं कर रहे मगर भारत में खेलने का अनुभव नहीं होने के चलते बाकी टीमें उससे आगे है.

श्रीकांत ने कहा कि भारत के खिलाड़ियों को अपने यहां खेलने का फायदा होगा. यहां की पिचेज थोड़ी फंसी हुई होती है. उन्होंने कहा, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की तरह भारत में न तो ज्यादा बाउंस होता है और न ही गेंद ज्यादा हिलती है. भारतीय खिलाड़ियों को पता है कि यहां क्या होता है. 2011 में जब हम जीते थे तब कई ऑलराउंडर्स ने अच्छा खेल दिखाया था. मुझे लगता है कि जो कमाल 2011 में युवराज सिंह ने किया था वो इस बार रवींद्र जडेजा कर सकते हैं.

 

1983 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य रहे श्रीकांत ने कहा कि शुभमन गिल और इशान किशन दो ऐसे युवा चेहरे हैं जो कमाल कर सकते हैं. दिसंबर 2022 के बाद से गिल अलग ही रंग में खेल रहे हैं. उन्होंने टी20, वनडे और टेस्ट तीनों फॉर्मेट में शतक लगाए हैं. वनडे में दोहरा शतक बनाया है. उसे पता है कि पारी को आगे कैसे बढ़ाना है और गति कैसे देना है. इसी तरह इशान किशन भी जबरदस्त खिलाड़ी हैं. अगर ऋषभ पंत टीम में होते तो वह कहते कि भारत वर्ल्ड कप जीतने का सबसे बड़ा दावेदार है. टीम में जसप्रीत बुमराह को भी वापस आना होगा. एशिया कप तक शायद टीम तय हो जाएगी. 
 

लोकप्रिय पोस्ट