icon

KL Rahul : केएल राहुल नहीं होंगे लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान, ये दो खिलाड़ी कप्तानी की रेस में शामिल, रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

KL Rahul : आईपीएल 2024 सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी करने वाले केएल राहुल को लेकर बड़ी अपडेट आई सामने और उनकी जगह लखनऊ को मिलेगा अब नया कप्तान.

आईपीएल में एक मैच के दौरान लखनऊ के कप्तान केएल राहुल
authorShubham Pandey
Tue, 27 Aug 02:55 PM

KL Rahul :  आईपीएल 2024 सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी करने वाले केएल राहुल और उनकी टीम के मालिक संजीव गोयनका की कोलकाता में मीटिंग हुई. जहां पर घटों तक हुई चर्चा के बाद मीडिया रिपोर्ट में सामने आया कि राहुल अब लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी के भार से आजाद होना चाहते हैं. जबकि लखनऊ फ्रेंचाइजी आईपीएल 2025 से पहले होने वाले मेगा ऑक्शन के लिए उन्हें रिलीज नहीं करेगी. ऐसे में राहुल की जगह लखनऊ का कप्तान कौन होगा. इसको लेकर भी रिपोर्ट में दो बड़े नाम सामने आए हैं.

 

राहुल की जगह कौन बनेगा कप्तान 


आईएएनएस न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार केएल राहुल पर लखनऊ की कप्तानी से काफी दबाव था और वह इससे फ्री होकर टीम के लिए सिर्फ बल्लेबाज के तौरपर खेलना चाहते हैं. एक सूत्र ने बताया कि राहुल आने वाले आईपीएल सीजन में कप्तानी नहीं करना चाहते हैं और बतौर बैटर ही खेलते नजर आएंगे. गोयनका ने पूरी सहमती जताई है कि वह उन्हें टीम में रिटेन करेंगे. जबकि राहुल की जगह निकोलस पूरन या फिर क्रुणाल पंड्या को कप्तान बनाया जा सकता है.


गिल की कप्तानी में खेलेंगे केएल राहुल 


वहीं इससे पहले केएल राहुल की लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के मालिक संजीव गोयनका से कोलकाता के अलीपोर में मुलाक़ात हुई.जहां पर कई घंटो की चर्चा के बाद राहुल फ़ौरन बेंगलुरु के राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी को रवाना हो गए. जहां पर वह दलीप ट्रॉफी के लिए तैयारी करेंगे.शुभमन गिल की कप्तानी वाली इंडिया ए से राहुल अब पांच सितंबर से शुरू होने वाली दलीप ट्रॉफी के पहले राउंड में खेलते नजर आएंगे.

 

सात महीने बाद टेस्ट टीम में होगी वापसी 


राहुल 19 सितंबर से भारत और बांग्लादेश के बीच शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भी खेलते नजर आ सकते हैं. अभी तक वह भारत के लिए 50 टेस्ट मैचों में 2863 रन, 77 वनडे मैचों में 2851 रन और 72 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में  2265 रन बना चुके हैं. राहुल इस साल इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच जनवरी में खेलने के बाद इंजर्ड हो गए थे. जिसके सात महीने बाद राहुल फिर से टेस्ट टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

 

ये भी पढ़ें :- 

RCB ने जिसे बिना खिलाए टीम से निकाला, उसी ने 95 रनों की तूफानी पारी से मनीष पांडेय की टीम को दिलाया सेमीफाइनल का टिकट

Women's T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानिए 15 सदस्यीय टीम में किसे-किसे मिला मौका ?

T20 : IPL में जिसे मुंबई इंडियंस ने नहीं खिलाया एक भी मैच, उसी ने 52 गेंद में शतक जड़कर मचाई तबाही, जानिए कौन है 22 साल का ये धुरंधर ?

लोकप्रिय पोस्ट