icon

केएल राहुल पर टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने साधा निशाना, कहा - 'उपकप्तान का कोई काम नहीं'

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच जहां चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच एक मार्च से इंदौर में खेला जाना है.

केएल राहुल पर टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने साधा निशाना, कहा - 'उपकप्तान का कोई काम नहीं'
SportsTak - Sun, 26 Feb 12:07 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच जहां चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच एक मार्च से इंदौर में खेला जाना है. वहीं टीम इंडिया के अभी तक उपकप्तान रहने वाले केएल राहुल के लिए सब कुछ सही नहीं जा रहा है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में एकतरफा अंदाज से तीन-तीन दिन में जीत दर्ज की. इस तरह सीरीज में 2-0 से आगे होने के बाद बीसीसीआई ने तीसरे और चौथे टेस्ट मैच के लिए टेस्ट टीम इंडिया का ऐलान पहले ही कर डाला था. जिसमें केएल राहुल के नाम से आगे उपकप्तान का टैग हटा दिया गया. इस पर अब टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री का भी मानना है कि टीम इंडिया अगर भारत में खेल रही है तो फिर उपकप्तान का कोई काम नहीं है. इसलिए उसे नहीं चुना जाना ही बेहतर है.

 

राहुल का लचर प्रदर्शन

 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जहां टीम इंडिया का प्रदर्शन अभी तक दमदार रहा है. वहीं टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल बल्ले से कुछ ख़ास नहीं कर सके हैं. राहुल ने नागपुर टेस्ट मैच की पहली पारी में 20 रन बनाए. जबकि इसके बाद दिल्ली टेस्ट मैच की पहली पारी में 17 तो उसके बाद दूसरी पारी में एक रन ही बना सके. इस तरह राहुल के लगातार लचर प्रदर्शन के कारण अब उनकी जगह टीम में शुभमन गिल को लाने की चर्चा जोरों पर है. वहीं राहुल के नाम के आगे से उपकप्तानी का टैग भी हटा दिया गया है. जिससे उन्हें बाहर करने में समस्या भी नहीं होने वाली है.

 

उपकप्तान का चुनाव नहीं करना चाहिए

 

रवि शास्त्री ने आईसीसी रिव्यू पॉडकास्ट में कहा कि मेरे विचार से भारत को घरेलू सीरीज के लिए उप्कप्तान का चुनाव करना ही नहीं चाहिए. सभी खिलाड़ियों को एक जैसे स्तर पर रखना चाहिए. ऐसे में किसी एक खिलाड़ी को उपकप्तान का तमगा देकर उसके खिलाफ मुश्किलें नहीं खड़ी करनी चाहिए. अगर उपकप्तान का प्रदर्शन सही नहीं है तो फिर कोई भी उसकी जगह ले सकता है. विदेशी दौरे पर जा रहे हैं तो फिर उपकप्तानी का मामला अलग हो जाता है.

 

गिल के बारे में क्या कहा ?

 

शास्त्री ने आगे गिल और राहुल के बारे में कहा, "शुभमन गिल का कैसे इस्तेमाल करना है. इसके बारे में टीम मैनेजमेंट जानता होगा. जबकि राहुल की भी फॉर्म और उनकी मानसिक स्थिति के बारे में पता होगा. राहुल काफी टैलेंटेड खिलाड़ी है और उन्हें बस एक चीज ये करनी होगी कि कैसे वह अपनी छोटी-छोटी पारियों को बड़े स्कोर में बदल सकते हैं. क्योंकि प्रतिभा ही नहीं कंसिस्टेंसी भी मायने रखती है."

 

 

ये भी पढ़ें :

BCCI के पूर्व सेलेक्टर का बड़ा बयान, इस कार से की केएल राहुल की तुलना, कहा- उनकी मानसिक...

IND vs AUS : 'केएल राहुल ने कोई क्राइम नहीं किया है उसे अकेला छोड़ दें...' , जानिए हरभजन सिंह ने क्यों कहा ऐसा ?

 

लोकप्रिय पोस्ट