icon

Ind vs SL : 'नहा धोकर, खाना खाकर बैटिंग करने जाता हूं...', केएल राहुल ने बताया रोहित का 'मास्टर प्लान'

भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच कोलकाता के ईडन गार्डेन्स स्टेडियम में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने श्रीलंका को चार विकेट से मात दी.

ind vs sl : 'नहा धोकर, खाना खाकर बैटिंग करने जाता हूं...', केएल राहुल ने बताया रोहित का 'मास्टर प्लान'
SportsTak - Fri, 13 Jan 10:45 AM

भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच कोलकाता के ईडन गार्डेन्स स्टेडियम में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने श्रीलंका को चार विकेट से मात दी. इस तरह तीन वनडे मैचों की सीरीज पर टीम इंडिया ने 2-0 से कब्जा जमा लिया है. हालांकि दूसरे वनडे मैच के दौरान श्रीलंका के 216 रनों के लक्ष्य का पीछा करते समय टीम इंडिया एक समय मुश्किल स्थिति में फंस गई थी और उसके 86 रन पर 4 विकेट गिर चुके थे. इसके बाद नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने उतरे केएल राहुल ने संभलकर 103 गेंदों में 64 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली और अंत तक नाबाद टिके रहे. इस तरह श्रीलंका के खिलाफ जीत के बाद राहुल ने नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने के फायदे सहित कप्तान रोहित शर्मा का मास्टर प्लान भी बता डाला.

 

आराम से आती है बैटिंग 
कोलकाता में जीत के बाद नंबर पांच पर अपने बल्लेबाजी के अनुभव को साझा करते हुए राहुल ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने की सबसे बड़ी खासियत ये है कि आप मैच शुरू होने के बाद नहा धोकर, खाना खाकर आराम से बैटिंग करने जाते हैं. इस नंबर पर बल्लेबाजी करते समय आपको मैच की परिस्थितियां पता होती है कि कैसे आपको गेम को चलाना है. जब भी आपको निचले क्रम में भेजा जाता है तो आपके पास सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने का मौका भी होता है."

 

रोहित ने दिया है रोल 
राहुल ने आगे खुद को नंबर पांच पर भेजे जाने के पीछे किसका माइंड है. इसके बारे में कहा, "नंबर पांच पर आप जब भी बल्लेबाजी करने जाते हैं तो सबसे पहले ज्यादातर स्पिनर गेंदबाजों का सामना करना पड़ता है. मैं भी गेंद को बल्ले पर आने देना पसंद करता हूं. कप्तान रोहित शर्मा ने मुझे मेरा नंबर पांच पर रोल स्पष्ट कर दिया है. जिसमें मुझे अब आनंद आ रहा है."

 

बता दें कि टीम इंडिया के 86 रन पर चार विकेट गिरने के बाद केएल राहुल ने हार्दिक पंड्या के साथ मिलकर अंत में 75 रनों की साझेदारी निभाई. जिसके चलते टीम इंडिया टॉप आर्डर के फेल होने के बाद उबर सकी और मैच को अपने नाम कर डाला. राहुल के अलावा हार्दिक पंड्या ने भी 53 गेंदों में चार चौके से 36 रन बनाए. जबकि उनके बाद 21 गेंदों में 21 रन अक्षर पटेल ने भी बनाए. इससे टीम इंडिया ने 43.2 ओवर में 6 विकेट पर 219 रन बना कर मैच अपने नाम किया. 

लोकप्रिय पोस्ट