icon

IND vs AUS : इंदौर टेस्ट मैच में गिल ने केएल राहुल से मिलाया हाथ तो फैंस ने क्यों मचा डाला बवाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच इंदौर में खेला जा रहा है.

IND vs AUS : इंदौर टेस्ट मैच में गिल ने केएल राहुल से मिलाया हाथ तो फैंस ने क्यों मचा डाला बवाल
authorSportsTak
Wed, 01 Mar 02:38 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच इंदौर में खेला जा रहा है. इस तरह मैच के पहले दिन शायद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा पिच पढ़ने में नाकाम रहे. यही कारण है कि टीम इंडिया की पहली पारी ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों के सामने 109 रनों पर ढेर हो गई. भारत के लिए पहली पारी में रोहित शर्मा, विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा सभी नाकाम रहे. जबकि केएल राहुल की जगह टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए शुभमन गिल भी कुछ ख़ास नहीं कर सके तो उनकी एक तस्वीर भी वायरल हो रही है. जिसमें वह केएल राहुल से हाथ मिलाते नजर आ रहे हैं. फैंस ने राहुल के बाद गिल के भी न चलने पर उनकी तस्वीर पर बवाल मचा डाला है.

 

21 रन ही बना सके गिल 


दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों ने जैसे ही पारी के 6वें ओवर से गेंद थामी. उसी समय से भारत के विकेट गिरने शुरू हुए और टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 21 रन बनाकर पवेलियन चले गए. इस तरह राहुल की तरह गिल भी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके तो आउट होने के बाद ड्रेसिंग रूम में उन्होंने केएल राहुल से हाथ मिलाया. यही तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई और इसी पर फैंस ने क्लास लगा डाली.

 

 

क्यों बाहर हुए केएल राहुल 


केएल राहुल की बात करें तो टेस्ट क्रिकेट में लगातार उनके खराब प्रदर्शन के चलते उन्हें इदौर टेस्ट मैच से बाहर किया गया. नागपुर टेस्ट मैच की पहली पारी में राहुल 20 रन तो उसके बाद दिल्ली टेस्ट मैच की पहली पारी में 17 जबकि उसके बाद दूसरी पारी में वह एक रन ही बना सके थे. इस तरह राहुल के लचर प्रदर्शन के कारण ही उनकी जगह शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया है.

 

गिल ने जड़ा था दोहरा 


राहुल की जगह गिल को उनकी वनडे और टी20 क्रिकेट में फॉर्म को देखते हुए मौका दिया गया है. गिल ने हाल ही में वनडे क्रिकेट में न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक भी जड़ा था. यही कारण है कि उनकी फॉर्म को देखते हुए उन्हें मौका दिया गया था. गिल के टेस्ट क्रिकेट करियर की बात करें तो अभी तक 26 टेस्ट पारियों में वह  31.54 की औसत से 700 से अधिक रन बना चुके हैं. जबकि उनके नाम एक शतक तो चार अर्धशतक शामिल हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AUS : इंदौर की पिच पर स्पिनरों का हाहाकार, 68 गेंद पर आधी टीम इंडिया लौटी पवेलियन, मुश्किल में भारत!

IND VS AUS : इंदौर टेस्ट की पहली 4 गेंदों पर दो बार आउट हुए रोहित शर्मा, फिर भी नहीं गए पवेलियन, ऑस्ट्रेलिया से हुई बड़ी चूक
 

लोकप्रिय पोस्ट