icon

KL Rahul : टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, केएल राहुल IPL 2023 से बाहर, WTC फाइनल खेलने पर भी मंडराया संकट

आईपीएल (IPL 2023) के जारी 16वें सीजन के बीच लखनऊ सुपर जायंट्स को बड़ा झटका लगा है.

kl rahul : टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, केएल राहुल ipl 2023 से बाहर, wtc फाइनल खेलने पर भी मंडराया संकट
authorSportsTak
Fri, 05 May 08:35 AM

आईपीएल (IPL 2023) के जारी 16वें सीजन के बीच लखनऊ सुपर जायंट्स को बड़ा झटका लगा है. उनकी टीम के कप्तान केएल राहुल अब पूरी तरह आईपीएल के 16वें सीजन से बाहर हो चुके हैं. जबकि राहुल की चोट से टीम इंडिया को भी बड़ा झटका लगता नजर आ रहा है. क्योंकि 28 मई को समाप्त होने वाले आईपीएल के बाद राहुल के 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में खेलने पर भी तलवार लटकी नजर आ रही है.

 

WTC से हो सकते हैं बाहर 

 

क्रिकबज में छपी खबर के अनुसार भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल स्कैन कराने के लिए मुंबई में थे. उनके स्कैन के नतीजे पर ही निर्भर होगा कि वह 7 जून से इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में हिस्सा ले सकेंगे या नहीं. राहुल की चोट पर नजर रखने वाले राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी ने हालांक अभी तक चिंता नहीं जताई है. लेकिन जिसे भी उनकी चोट के बारे में पता चला है. वह राहुल की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए वापसी की उम्मीद नहीं कर रहा है.

 

केराहुल की चोट पर अभी तक सिर्फ अनुमान हो लगाया जा रहा है. क्योंकि ना तो लखनऊ सुपर जायंट्स और ना ही बीसीसीआई ने कोई भी प्रेस रिलीज जारी किया है. ऐसा मना जा रहा है कि आरसीबी के खिलाफ मैच के दौरान फील्डिंग करते समय राहुल की हैमस्ट्रिंग या हिप में इंजरी हुई है. 10 माह पहले राहुल के हर्निया की सर्जरी जर्मनी में हुई थी. इन सभी तथ्यों को भी ध्यान में रखा जा रहा है. 

 


वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स ने अभी तक राहुल के आईपीएल 2023 से बाहर होने का ऐलान नहीं किया है और ना ही उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को टीम में शामिल किया है. लखनऊ के अब आईपीएल 2023 सीजन में सिर्फ चार मैच बाकी रह गए हैं. जिनमें राहुल की जगह क्रुणाल पंडया कप्तानी का भार संभाल रहे हैं. लखनऊ की टीम अगर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करती है तो उसे केएल राहुल की काफी कमी खलने वाली है.  

 

इशान किशन को मिल सकता है मौका 

 

वहीं राहुल अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप्प से बाहर होते हैं तो इसमें कोई शक नहीं है कि उनकी जगह अन्य विकेटकीपर बल्लेबाज के तौरपर इशान किशन इंग्लैंड के लिए रवाना हो सकते हैं. उन्हें टेस्ट टीम में शामिल किया जा सकता है. ऐसा माना जा रहा है कि आईपीएल 2023 का लीग सीजन 21 या फिर 23 मई को समाप्त होने के बाद टीम इंडिया के कई खिलाड़ी इंग्लैंड के लिए रवाना हो जाएंगे. जिन खिलाड़ियों की टीम प्लेऑफ में खेलेगी. वह बाद में लंदन के लिए उड़ान भरेंगे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs PAK : भारत-पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2023 में किस मैदान पर होगा महामुकाबला, सामने आई बड़ी अपडेट

Virat Kohli vs Gautam Gambhir : कोहली और गंभीर के जुर्माने की कौन भरेगा रकम, चौंका देगा ये नियम!

लोकप्रिय पोस्ट