icon

IND vs ENG: केएल राहुल हुए बाहर लेकिन कैसी है रवींद्र जडेजा की फिटनेस, लेटेस्ट अपडेट में हुआ अहम खुलासा

IND vs ENG: केएल राहुल टीम इंडिया से तीसरे टेस्ट के लिए बाहर हैं. ऐसे में कहा जा रहा है कि जडेजा पूरी तरह फिट हैं और वो राजकोट टेस्ट में हिस्सा ले सकते हैं.

गेंदबाजी के दौरान रवींद्र जडेजा
authorNeeraj Singh
Tue, 13 Feb 08:53 AM

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 15 फरवरी से तीसरे टेस्ट की शुरुआत होने जा रही है. लेकिन इससे ठीक पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. केएल राहुल (Kl Rahul) चोट से पूरी तरह रिकवर नहीं हो पाए हैं और वो तीसरे टेस्ट से भी बाहर हो चुके हैं. राहुल को लेकर कहा जा रहा था कि वो आखिरी के तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया में शामिल होंगे लेकिन अब ऐसा नहीं हो पाएगा. बीसीसीआई की सेलेक्शन कमिटी ने केएल राहुल की जगह टीम में कर्नाटक के बैटर देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) को मौका दिया है. हालांकि सबसे बड़ा सवाल अभी भी स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) लेकर बना हुआ है.

 

राहुल ने दिया टीम को झटका


पिछले हफ्ते, चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम तीन टेस्ट मैचों के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी. बल्ले से लगातार खराब प्रदर्शन के बाद श्रेयस अय्यर को टीम से बाहर कर दिया गया, लेकिन जडेजा और राहुल को टीम में रखा गया था. हालांकि दोनों का टीम के भीतर शामिल होना बीसीसीआई की मेडिकल टीम से फिटनेस मंजूरी के अधीन थी. हैदराबाद में पहले टेस्ट के दौरान जडेजा को हैमस्ट्रिंग चोट लगी थी, और राहुल ने मैच के बाद क्वाड्रिसेप्स दर्द की शिकायत की, जिसके बाद दोनों सीनियर खिलाड़ियों को दूसरे टेस्ट से बाहर होना पड़ा था.

 

हालांकि, राहुल राजकोट टेस्ट के लिए समय पर ठीक होने में विफल रहे. ऐसे में बल्लेबाज अंतिम दो टेस्ट के लिए लौटने से पहले बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपनी रिकवरी पर ध्यान देगा. बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि राहुल 90 प्रतिशत मैच फिटनेस तक पहुंच गए हैं और बीसीसीआई मेडिकल टीम की देखरेख में अच्छी प्रगति कर रहे हैं. वह चौथे और पांचवें मैच के लिए पूरी तरह से फिट होने के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपनी फिटनेस पर ध्यान देंगे.

 

क्या जडेजा होंगे फिट?


बीसीसीआई की प्रेस रिलीज में जडेजा की फिटनेस और वो तीसरे टेस्ट में उपलब्ध रहेंगे या नहीं इसको लेकर कोई जानकारी नहीं थी. हालांकि उनका नाम अपडेटेड स्क्वॉड में शामिल था. ऐसे में अब ये कहा जा रहा है कि जडेजा को बस तीसरे टेस्ट में हिस्सा लेने के लिए बीसीसीआई की मेडिकल टीम  से फिटनेस सर्टिफिकेट लेना है. पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार जडेजा को राजकोट में टीम इंडिया के साथ अभ्यास करते हुए भी देखा गया है.

बता दें कि यदि जडेजा वास्तव में चयन के लिए फिट घोषित किए जाते हैं तो वह सीधे भारतीय प्लेइंग इलेवन में शामिल हो जाएंगे, जिसका अर्थ यह होगा कि तीसरे टेस्ट में ऑलराउंडर अक्षर पटेल और लेग स्पिनर कुलदीप यादव में से किसी एक को बाहर बैठना होगा.

 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG Test: टीम इंडिया में 'रनों का राजकुमार' शामिल, 4 मैच में ठोक चुका है 556 रन, केएल राहुल की ली जगह
IND vs ENG Test सीरीज में नया बखेड़ा, पाकिस्तानी मूल के इंग्लिश खिलाड़ी को इस गलती पर राजकोट एयरपोर्ट पर रोका गया
IND vs ENG: इन तीन दिग्गजों के लिए भारतीय टीम के दरवाजे हमेशा के लिए बंद हो गए? सेलेक्टर्स ने दिए संकेत

लोकप्रिय पोस्ट