icon

IND vs ENG : राहुल-जडेजा के आगे इंग्लिश गेंदबाजों के सारे दांवपेंच फेल, भारत ने खड़ा किया रनों का पहाड़, अंग्रेजों के छूटे पसीने

India vs England, Hyderabad Test Day 2 Stumps : हैदराबाद टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने दूसरे दिन के अंत तक 7 विकेट के नुकसान पर 421 रन बनाकर इंग्लैंड पर शिकंजा कस डाला.

इंग्लैंड के सामने मैच के दौरान रन के लिए भागते रवींद्र जडेजा और केएल राहुल
authorShubham Pandey
Fri, 26 Jan 05:16 PM

India vs England, Hyderabad Test Day 2 Stumps : हैदराबाद के मैदान में यशस्वी जायसवाल (80), केएल राहुल (86) और अंत में रवींद्र जडेजा (81 रन नाबाद) की दमदार पारियों से टीम इंडिया ने इंग्लैंड पर शिकंजा कस डाला. इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 246 रनों पर सिमट गई थी. इसके जवाब में भारत ने पहली पारी में दूसरे दिन के अंत तक सात विकेट के नुकसान 421 रन बनाकर इंग्लैंड पर 175 रनों की बढ़त से शिकंजा कस डाला है. इंग्लैंड के लिए दूसरे दिन दो-दो विकेट टॉम हार्टली और जो रूट ही ले सके.

 

यशस्वी और गिल दूसरे दिन जल्दी हुए आउट 


भारत ने दूसरे दिन एक विकेट के नुकसान पर 119 रन के साथ आगे खेलना शुरू किया. लेकिन पहले दिन 76 रन बनाकर नाबाद खेलने वाले यशस्वी जायसवाल दूसरे दिन सिर्फ चार रन ही जोड़ सके और 74 गेंदों में 10 चौके व तीन छक्के से 80 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद शुभमन गिल (23 रन) का भी बल्ला कुछ ख़ास नहीं चला. जिससे 159 के स्कोर तक टीम इंडिया के तीन विकेट गिर गए थे.

 

केएल राहुल ने दिया जवाब 


तीन विकेट खोने के बाद भारत की पारी को केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने संभाला, इन दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी हो चुकी थी. तभी अय्यर 63 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के से 35 रन बनाकर रेहान अहमद का शिकार बन गए. जबकि जडेजा ने भी राहुल का साथ निभाया और दोनों के बीच 65 रन की साझेदारी हुई. मगर इस बार शतक के करीब बढ़ने वाले केएल राहुल बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में बाउंड्री पर लपके गए. जिससे 123 गेंदों में आठ चौके और दो छक्के से वह 86 रन बनाकर चलते बने. हालांकि जडेजा ने एक छोर संभाले रखा.

 

 

जडेजा ने संभाला मोर्चा 


जडेजा ने राहुल के बाद विकेटकीपर केएस भरत के साथ छठवें विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी निभाई. तभी भरत जो रूट की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट होकर पवेलियन चले गए. जिससे भरत की 81 गेंदों में तीन चौके से 41 रनों की पारी का अंत हो गया. भरत के बाद बल्लेबाजी करने आए अश्विन लेकिन मैच में जडेजा की गलती के चलते एक रन बनाकर रनआउट हो गए. लेकिन जडेजा दिन के अंत तक टिके रहे और 155 गेंदों में उन्होंने सात चौके व दो छक्के से 81 रनों की नाबाद पारी खेली. जबकि अक्षर पटेल ने भी 62 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के से 35 रनों की नाबाद पारी से पिच पर पैर जमाए. जिससे भारत ने दूसरे दिन के अंत तक 110 ओवरों में सात विकेट पर 421 रनों का विशाल स्कोर बनाया और इंग्लैंड पर 175 रनों की बढ़त हासिल कर डाली है. अब टीम इंडिया अधिक से अधिक टोटल बनाकर इंग्लैंड को हार की तरफ धकलेना चाहेगी. 

 

 

ये भी पढ़ें :- 

Shoaib Malik Fixing Scandal : शोएब मलिक ने फिक्सिंग के आरोप और 3 नो बॉल फेंकने पर उगला सच, बताया क्यों छोड़ी बांग्लादेश प्रीमियर लीग?

Exclusive: राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा में नहीं पहुंच पाने की जैवलिन किंग नीरज चोपड़ा ने बताई वजह, कहा- चाहता तो था लेकिन...
Padma Awards: रोहन बोपन्ना, जोशना चिनप्पा समेत इन 7 खिलाड़ियों को मिलेगा पद्मश्री सम्मान, पूरी लिस्ट जानें

लोकप्रिय पोस्ट