icon

IND vs ENG: भारतीय टीम को जोर का झटका, धाकड़ बल्लेबाज तीसरे टेस्ट से बाहर

KL Rahul Injury: केएल राहुल जांघ की मांसपेशियों में दिक्कत के चलते दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाए थे. अब तीसरे टेस्ट में भी वे टीम इंडिया में नहीं होंगे.

केएल राहुल (बाएं) राजकोट टेस्ट से बाहर हो गए.
authorShakti Shekhawat
Mon, 12 Feb 06:05 PM

KL Rahul IND vs ENG 3rd Test: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट से पहले बुरी खबर है. केएल राहुल इस मुकाबले से बाहर हो गए. वे दूसरे टेस्ट में भी नहीं खेल पाए थे. सेलेक्शन कमिटी ने राहुल को फिटनेस टेस्ट पास करने की शर्त पर आखिरी तीन टेस्ट की टीम इंडिया में चुना था. लेकिन राहुल ऐसा नहीं कर पाए. वे पूरी तरह फिट नहीं हैं. उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर सेलेक्टर्स ने देवदत्त पडिक्कल को शामिल किया है. वे पहली बार भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा बने हैं. भारत और इंग्लैंड तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से खेलेंगे. इसके लिए भारत के ज्यादातर खिलाड़ी 12 फरवरी को राजकोट पहुंच गए और उन्होंने ट्रेनिंग शुरू कर दी. 13 फरवरी को प्रैक्टिस सेशन रहेगा.

 

राहुल फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पाए. बीसीसीआई मेडिकल टीम ने सेलेक्टर्स को बताया है कि राहुल को कम से कम एक सप्ताह तक निगरानी में रहना होगा. इसके बाद ही उनके चौथे टेस्ट में खेल पाने पर फैसला होगा. राहुल ने हैदराबाद में पहले टेस्ट के बाद कहा था कि उनकी दायीं जांघ की मांसपेशियों में दर्द हैं. ऐसे में वे दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए और बेंगलुरु में एनसीए चले गए थे. बीसीसीआई का कहना है कि राहुल 90 फीसदी फिट हो गए हैं. वे एनसीए में ही रहेंगे और वहां पर चौथे व पांचवें टेस्ट में वापसी के लिए फिटनेस हासिल करेंगे.

 

 


भारत के तीन बड़े सितारे बाहर

 

भारतीय टीम पहले ही आखिरी तीन टेस्ट में विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के बिना है. कोहली पर्सनल वजहों से बाहर हैं तो अय्यर चोट व फॉर्म के चलते नहीं खेल पा रहे. अब राहुल के तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं होने से भारतीय बैटिंग कमजोर हो गई है. राहुल ने पहले टेस्ट में अच्छी बैटिंग की थी और वे फॉर्म में थे. देखना है कि इसमें टीम मैनेजमेंट रजत पाटीदार को बनाए रखेगी या फिर सरफराज खान को टेस्ट डेब्यू का मौका मिलेगा. राहुल के रिप्लेसमेंट के तौर पर कौन आएगा इसका भी इंतजार होगा.

 

IND vs ENG के लिए भारत की अपडेटेड टेस्ट स्क्वॉड

 

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, देवदत्त पडिक्कल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और आकाश दीप.

 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: 'विराट कोहली के बाहर होने से इंग्लैंड का पलड़ा भारी', दिग्गज क्रिकेटर का दावा, बोले- भारत मिस करेगा 3 चीजें

IND vs ENG: टीम इंडिया से बाहर होगा यह खिलाड़ी, मैनेजमेंट का उठ गया भरोसा, नौजवान क्रिकेटर करेगा डेब्यू!
BCCI: खिलाड़ियों के रणजी ट्रॉफी मिस करने से बोर्ड नहीं है खुश, लगाई फटकार, कहा- कुछ तो पहले ही IPL मोड में आ चुके हैं

लोकप्रिय पोस्ट