icon

KL Rahul IPL 2023 Batting: जब बने राहुल के रन तब लखनऊ का बंटाधार, सस्ते में लौटे तो टीम हुई 200 के पार

KL Rahul IPL 2023 Batting: लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स के खिलाफ रनों का अंबार लगाया.

KL Rahul IPL 2023 Batting: जब बने राहुल के रन तब लखनऊ का बंटाधार, सस्ते में लौटे तो टीम हुई 200 के पार
authorSportsTak
Sat, 29 Apr 04:53 PM

KL Rahul IPL 2023 Batting: लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स के खिलाफ रनों का अंबार लगाया. उसने पांच विकेट पर 257 रन का स्कोर खड़ा किया जो इस सीजन का सबसे बड़ा और आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर रहा. यह इस सीजन में तीसरी बार रहा जब लखनऊ की टीम ने 200 प्लस स्कोर बनाया है. दिलचस्प बात है कि अभी तक जिस भी मैच में केएल राहुल का बल्ला नहीं बोला है उसमें लखनऊ ने तगड़ा स्कोर बनाया है. इस तरह के तीन मुकाबले हैं. जिन मैचों में राहुल ने रन बनाए हैं उनमें यह टीम मामूली स्कोर ही बना सकी है. इस तरह के चार मैच हैं. यह संयोग भी हो सकता है मगर आंकड़े जिस तरह की कहानी कह रहे हैं उससे लग रहा है कि राहुल की धीमी बैटिंग की अप्रॉच टीम को भारी पड़ती है.

 

पंजाब के खिलाफ मुकाबले में राहुल ने नौ गेंद में 12 रन बनाए. उन्हें पहली ही गेंद पर जीवनदान मिला था फिर भी वे फायदा नहीं उठा सके. उनकी टीम ने 257 रन स्कोरबोर्ड पर टांग दिए. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच में राहुल 20 गेंद में 18 रन बना सके थे. तब लखनऊ ने 213 रन का स्कोर खड़ा किया था. उसने यह रन लक्ष्य का पीछा करते हुए बनाए थे और आखिरी गेंद पर मैच जीता था. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में लखनऊ के कप्तान 18 गेंद में 20 रन बना पाए थे. तब इस टीम ने 205 रन बनाए थे. हालांकि टीम मैच हार गई थी. दिल्ली के खिलाफ सीजन के पहले मुकाबले में राहुल 12 गेंद में आठ ही रन बना सके थे मगर टीम ने 193 रन का स्कोर खड़ा किया था.

 

जिन मैचों में बने राहुल के रन वहां लखनऊ बेहाल


अब बात करते हैं उन मैचों की जहां पर राहुल के बल्ले से रन निकले थे. उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले राउंड के मुकाबले में 56 गेंद में 74 रन की पारी खेली थी. मगर टीम 159 रन ही बना सकी और हार गई थी. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ राहुल ने 32 गेंद में 39 रन की पारी खेली थी और टीम 154 रन ही बना सकी. हालांकि लखनऊ ने 10 रन से मैच अपने नाम कर लिया था. गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले में राहुल ने 61 गेंद में 68 रन की पारी खेली मगर टीम 128 रन ही बना सकी और सात रन से हार गई. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में राहुल ने 31 गेंद खेलकर 35 रन बनाए थे. इस मैच में लखनऊ ने 127 रन बनाए और उसने पांच विकेट से मैच जीता था.

 

ये भी पढ़ें

Kyle Mayers : 14000 किमी का तय किया सफर, आते ही IPL का अगला क्रिस गेल बना ये धुरंधर, 8 मैच में 20 छक्कों से मचाई तबाही
चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड में धूम मचाई, 3 मैच में ठोका दूसरा शतक, वसीम जाफर को छोड़ा पीछे
Rashid Khan Century : केकेआर के खिलाफ टीम में जगह बनाते ही राशिद ने जड़ा खास शतक, ऐसा करने वाले बने पहले अफगानी

लोकप्रिय पोस्ट