icon

KL Rahul Fined: केएल राहुल को राजस्थान रॉयल्स को हराने के बाद मिली सजा, चुकाने पड़े 12 लाख

लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान केएल राहुल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए आईपीएल 2023 के मैच के बाद सजा झेलनी पड़ी.

KL Rahul Fined: केएल राहुल को राजस्थान रॉयल्स को हराने के बाद मिली सजा, चुकाने पड़े 12 लाख
authorSportsTak
Thu, 20 Apr 03:39 PM

KL Rahul Fined: लखनऊ सुपरजाइंट्स (Lucknow Super Giants) के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए आईपीएल 2023 के मैच के बाद सजा झेलनी पड़ी. उन पर टीम की धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया. लखनऊ ने बुधवार रात (19 अप्रैल) को सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए इस मैच में 10 रन से जीत दर्ज की थी. आईपीएल की ओर से जारी बयान में कहा, ‘टीम का वर्तमान सत्र में धीमी ओवर गति से जुड़ी आईपीएल आचार संहिता के तहत यह पहला अपराध है और इसलिए कप्तान राहुल पर 12 लाख रुपए का जुर्माना किया गया है.’ 

 

आईपीएल का लक्ष्य मैचों को तीन घंटे और 20 मिनट में समाप्त करना है लेकिन धीमी ओवर गति एक मुद्दा बनता जा रहा है जिसके कारण मैच चार घंटे से भी अधिक समय तक खिंच रहे हैं. धीमी ओवरगति वाली टीमों के कप्तानों पर जुर्माना लगने के साथ ही उन्हें आखिरी ओवर के दौरान 30 गज से बाहर केवल एक ही फील्डर को रखने की अनुमति होती है. फिर भी धीमी ओवरगति पर अंकुश नहीं लग रहा.

 

राजस्थान के खिलाफ मुकाबले में लखनऊ ने पहले बैटिंग करते हुए सात विकेट पर 154 रन का स्कोर खड़ा किया. उसकी तरफ से ओपनर काइल मेयर्स ने सबसे ज्यादा 42 गेंद में 51 रन की पारी खेली. इसके जवाब में राजस्थान की टीम छह विकेट पर 144 रन ही बना सकी. लखनऊ की तरफ से आवेश खान सबसे सफल बॉलर रहे जिन्होंने तीन विकेट निकाले. लखनऊ का अब अगला मुकाबला 22 अप्रैल को गुजरात टाइटंस से होना है.

 

पांच कप्तानों पर लग चुका है जुर्माना

 

इस आईपीएल में धीमी ओवर गति एक बड़ी समस्या बन गई है. राहुल से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसी, राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन, गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या और मुंबई इंडियंस के लिए एक मैच में कप्तानी करने वाले सूर्यकुमार यादव पर भी इस वजह से जुर्माना लग चुका है. पहली बार में धीमी ओवर गति का दोषी पाए जाने पर केवल जुर्माना लगता है. दोबारा ऐसा होने पर जुर्माने की रकम बढ़ जाएगी और फिर मैच का प्रतिबंध भी झेलना पड़ता है.

 

ये भी पढ़ें

Riyan Parag : राजस्थान की हार का विलेन बना 3.80 करोड़ वाला खिलाड़ी, शास्त्री व उथप्पा ने साधा निशाना, फैंस बोले - 'निकालो टीम से बाहर'
Virat Kohli Captaincy: विराट कोहली को दो साल बाद फिर मिली आरसीबी की कप्तानी, जानिए क्यों हुआ ऐसा
RR vs LSG : राजस्थान की हार के बाद हेड कोच कुमार संगकारा का छलका दर्द, बताया कहां हुई बड़ी चूक

लोकप्रिय पोस्ट