icon

LSG vs RR: केएल राहुल ने राजस्थान से करारी हार के बाद खुद की बैटिंग को ही दिया दोष, बोले- अगर मैंने...

केएल राहुल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स की सात विकेट से हार के बाद कहा कि अब जो टीम ज्यादा सिक्स लगाती है वही अधिकतर मैच जीतती है.

केएल राहुल आईपीएल 2024 में तीन अर्धशतक लगा चुके हैं.
authorShakti Shekhawat
Sun, 28 Apr 12:22 AM

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात विकेट से हार के बाद माना कि उनकी टीम ने 20 रन कम बनाए. उन्होंने साफ कहा कि दीपक हुड्डा और उन्होंने अगर 20-20 रन और बनाए होते तो मैच का नतीजा अलग रहता. लखनऊ ने पहले बैटिंग करते हुए पांच विकेट पर 196 रन का स्कोर बनाया था. इसे राजस्थान ने केवल तीन विकेट गंवाकर 19 ओवर में ही हासिल कर लिया. उसकी तरफ से संजू सैमसन ने नाबाद 71 तो ध्रुव जुरेल ने 52 रन की पारियां खेलते हुए टीम की नैया पार लगाई. यह राजस्थान की नौ मैचों में आठवीं जीत रही तो लखनऊ को चौथी हार मिली.

 

राहुल ने मैच के बाद कहा कि अच्छी शुरुआत नहीं मिलने के बाद पार्टनरशिप करना जरूरी था. ऐसे में उनके और हुड्डा के बीच अच्छी साझेदारी हुई. लेकिन इस तरह के मुकाबलों में जो बल्लेबाज सेट होते हैं उन्हें शतक के आसपास रन बनाने चाहिए. राहुल ने कहा कि आखिरी पांच ओवर में टीम को फायदा लेना चाहिए था क्योंकि 15 ओवर में 150 रन बन चुके थे. उन्होंने कहा.

 

मुझे लगता है कि यह साफ हो चुका है कि जो टीम ज्यादा छक्के लगाती है वह जीतती है. हमने सिक्सेज लगाने की कोशिश करते हैं लेकिन आज हमें अपना रवैया बदलना पड़ा क्योंकि शुरू में दो विकेट गिर चुके थे. अगर हुड्डा ने पारी आगे बढ़ाई होती और 20 रन ज्यादा बनाए होते. मैंने 20 रन ज्यादा बनाए होते तो हम 220 के आसपास पहुंचते. उससे फर्क पड़ता. हम लोग 20 रन पीछे रह गए. हम हरेक मैच में देख रहे हैं कि गेंदबाजों को अतिरिक्त रन देना जरूरी है क्योंकि वे दबाव में हैं. सबको बड़े शॉट लगाना पसंद है और हम भी इससे अलग नहीं है. हमारे पास (मार्कस) स्टोइनिस और (निकोलस) पूरन के रूप में दो बड़े शॉट वाले खिलाड़ी हैं. हमारी तरह बाकी लोग अपने एरिया ढूंढ़ते हैं और बेहतर तरीके से टाइम करते हैं.

 

राहुल ने बिश्नोई से देरी से बॉलिंग पर क्या कहा

 

राहुल ने बॉलिंग के दौरान रवि बिश्नोई को आखिरी ओवर्स के दौरान बॉलिंग दी. इससे पहले अमित मिश्रा को इंपेक्ट प्लेयर के तौर पर लाए थे. इस बारे में उन्होंने कहा कि मैच से पहले नंबर्स और विरोधी टीम के बल्लेबाजों के मैच अप को लेकर बात हुई थी. मिश्रा अनुभवी हैं और आज के मैच में अपनी धीमी गेंदों से वह कारगर रहते. बिश्नोई को लेकर योजना थी कि उसे बाद के ओवर्स में लाना है. लेकिन जब उन्होंने रन बनाना शुरू कर दिया तो उसे सही समय पर नहीं ला सके. उसे रॉवमैन पॉवेल और शिमरॉन हेटमायर को देखते हुए आखिरी ओवर्स के लिए रखा था.

 

ये भी पढे़ं

इशान किशन को मुंबई इंडियंस की हार के बाद लगा जोर का झटका, मैच रेफरी ने दी सजा, मैच फीस का हुआ नुकसान
IPL 2024: आर्मी मैन के बेटे ध्रुव जुरेल ने मेडन फिफ्टी लगाने के बाद पिता को किया सेल्‍यूट, जीत के बाद खोला खास जश्‍न का राज

लोकप्रिय पोस्ट