icon

RCB की टीम से IPL खेलने का केएल राहुल का सपना कैसे हुआ था साकार? अब किस्सा सुनाते हुए कहा - विराट कोहली ने मुझे...

KL Rahul and Virat Kohli : केएल राहुल ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि कैसे विराट कोहली की वजह से उनका आरसीबी से खेलने का सपना साकार हुआ था.

IPL 2024 में एक मैच के दौरान विराट कोहली और केएल राहुल
authorShubham Pandey
Fri, 19 Apr 05:48 PM

KL Rahul and Virat Kohli : आईपीएल 2022 सीजन से कर्नाटक ने आने वाले धाकड़ बल्लेबाज केएल राहुल लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी कर रहे हैं. इसी बीच आर. अश्विन से बातचीत के दौरान राहुल ने जहां फिर से आरसीबी की टीम से खेलने की इच्छा जताई. वहीं राहुल ने ये भी बताया कि कैसे विराट कोहली के चलते उनके RCB से आईपीएल खेलने का सपना साकार हुआ था.


राहुल को कैसे कोहली ने मनाया ?


कर्नाटक के बेंगलुरु से होने के नाते केएल राहुल हमेशा से आईपीएल में अपने शहर की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) से खेलना चाहते थे. उनके इस सपने को विराट कोहली ने साकार करने में अहम भूमिका निभाई. जिसको लेकर केएल राहुल ने अश्विन के यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

 

सैय्यद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद विराट कोहली ने उनसे पूछा कि क्या वह आरसीबी के लिए खेलना चाहेंगे. उस समय विराट कोहली भी हमारे होटल में कोच रे जेनिंग्स और अन्य सहयोगी स्टाफ के साथ मौजूद थे. मैनें विराट कोहली से कहा कि आप क्या मजाक कर रहे हैं. यह मेरा हमेशा से सपना रहा है. फिर कोहली ने कहा कि मैं सिर्फ मजाक कर रहा हूं और यहां कोई विकल्प नहीं है. बस आपको इस करार पर सिग्नेचर करने होंगे. मैंने फौरान साइन किए और फिर कोहली ने कहा कि ये एक क्रेजी राइड होगी आपको आने वाले महीनों में काफी मजा आने वाला है.

 

साल 2018 में आरसीबी से अलग हो गए थे राहुल 


वहीं केएल राहुल की बात करें तो आईपीएल 2013 में आरसीबी से पहला सीजन खेलने के बाद साल 2014 और 2015 में वह सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा रहे. इसके बाद आरसीबी ने उन्हें दोबारा अपनी टीम में शामिल कर लिया. लेकिन साल 2017 सीजन में जब राहुल अनफिट होने के चलते आरसीबी के लिए एक भी मैच नहीं खेल सके तो फिर आरसीबी ने उन्हें रिलीज किया और राहुल ने साल 2018 से 2021 तक पंजाब किंग्स में धमाल मचाया और अब साल 2022 से राहुल लखनऊ के कप्तान हैं. लेकिन अभी भी उनके अंदर आरसीबी से खेलने की इच्छा समाप्त नहीं हुई है.   

 

ये भी पढ़ें :- 

PBKS vs MI : 'वह कोई मिनी सूर्या नहीं...', 7 छक्के से 61 रन ठोकने वाले आशुतोष शर्मा को लेकर सूर्यकुमार यादव ने क्यों कहा ऐसा ?

Hardik Pandya Ban: हार्दिक पंड्या के खिलाफ BCCI का बड़ा एक्‍शन, पंजाब किंग्‍स के खिलाफ जीत के बाद मुंबई इंडियंस को तगड़ा झटका

PBKS vs MI: जसप्रीत बुमराह ने इस कमाल के दम पर रचा इतिहास, मुंबई की शानदार जीत के बाद नाम हुआ बड़ा रिकॉर्ड

लोकप्रिय पोस्ट