icon

बड़ी खबर : हार्दिक पंड्या के बाहर होने से बुमराह नहीं बल्कि ये धुरंधर बना टीम इंडिया का उपकप्तान, वर्ल्ड कप जिताने में रोहित का देगा साथ

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के बीच टीम इंडिया को हार्दिक पंड्या के रूप में बड़ा झटका लगा और उनकी जगह इस खिलाड़ी को उपकप्तान बनाया गया है.

टीम इंडिया
authorSportsTak
Sat, 04 Nov 03:34 PM

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के बीच टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा और उसके स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंडया (Hardik Pandya) चोट के चलते अब पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. हार्दिक पंड्या को वर्ल्ड कप 2023 वाली टीम इंडिया का उपकप्तान चुना गया था. ऐसे में अब उनके बाहर होने के बाद इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक़ विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को टीम इंडिया का उपकप्तान चुना गया है. जिसके चलते वर्ल्ड कप 2023 का खिताब भारत को दिलाने में राहुल अब रोहित का साथ मैदान में निभाते नजर आएंगे.

 

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि केएल राहुल को बाकी वर्ल्ड कप मुकाबलों के लिए भारत का उपकप्तान बनाया गया है. शनिवार की सुबह मुझे अजीत अगरकर ने इसके बारे में जानकारी दी. जो इस समय टीम के साथ ट्रेवल कर रहे हैं. 

 



हार्दिक पंड्या चोट के चलते हुए बाहर 


हार्दिक पंड्या की बात करें तो वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश के खिलग गेंदबाजी के दौरान बॉल रोकते समय उनके पैर में चोट आ गई थी. जिसके बाद हार्दिक मैदान से बाहर चले गए थे और बाद में बीसीसीआई ने जानकारी दी थी कि हार्दिक के टखने में चोट आई है. इस चोट के बाद से हार्दिक भारत के लिए पिछले तीन मैच से बाहर चल रहे थे. जिस पर अब आईसीसी ने जानकारी दी कि हार्दिक पंड्या वर्ल्ड कप 2023 से पूरी तरह बाहर हो चुके हैं और उनकी जगह टीम इंडिया में प्रसिद्ध कृष्णा को शामिल किया गया है. जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच पहले टीम इंडिया से जुड़ गए हैं.

 

WhatsApp पर  Sports Tak channel को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें

 

भारत का साउथ अफ्रीका से होगा सामना 


रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया अभी तक सात वर्ल्ड कप मुकाबलों में सात जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. जिसके बाद अब टीम इंडिया का सामना रविवार 5 नवंबर को कोलकाता के मैदान में साउथ अफ्रीका से होना है. इस मुकाबले में टीम इंडिया जहां विजयी अभियान जारी रखना चाहेगी. वहीं साउथ अफ्रीका की टीम भारत को कड़ी टक्कर देने मैदान में उतरेगी. साउथ अफ्रीका के बाद भारत का अंतिम लीग स्टेज का मुकाबला नीदरलैंड्स से होगा. 

 

ये भी पढ़ें:

PAK vs NZ: रचिन रवींद्र जैसा कोई नहीं, 48 साल के वर्ल्ड कप इतिहास में ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज, 3 बार किया ये खास कारनामा

AUS va ENG: मार्श और मैक्‍सवेल बाहर, इंग्‍लैंड के खिलाफ ऑस्‍ट्रेलिया का बड़ा बदलाव, जानें दोनों टीमों की प्‍लेइंग इलेवन

लोकप्रिय पोस्ट