icon

IPL 2024, RCB vs KKR : केकेआर ने जीता टॉस, आईपीएल डेब्यू करेगा 18 साल का ये धुरंधर, जानें दोनों टीमों की Playing XI

IPL 2024, RCB vs KKR : आईपीएल 2024 सीजन के 10वें मैच में रॉयल चैलंजर्स बेंगलुरु का सामना अपने घरेलू मैदान में कोलकाता नाइट राइडर्स से है, जिसमें आरसीबी जीत का सूखा समाप्त करना चाहेगी.

आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसी और केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर
authorShubham Pandey
Fri, 29 Mar 07:10 PM

IPL 2024, RCB vs KKR : आईपीएल 2024 सीजन के 10वें मैच में रॉयल चैलंजर्स बेंगलुरु का सामना अपने घरेलू मैदान में कोलकाता नाइट राइडर्स से होना है. इसके लिए केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इसके साथ ही दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन भी सामने आ गई है. आरसीबी और केकेआर के मैच के दौरान गौतम गंभीर और विराट कोहली पर भी नजरें होंगी, जिनके बीच आईपीएल 2023 सीजन में काफी गहमा गहमी देखने को मिली थी. वहीं केकेआर की टीम से आईपीएल के मंच पर पहल बार अंगक्रिश रघुवंशी डेब्यू करने जा रहे हैं. अंगक्रिश रघुवंशी को केकेआर की टीम इम्पैक्ट प्लेयर के तौरपर बल्लेबाजी में शामिल करेगी जबकि गेंदबाजी में अनुकूल रॉय को शामिल किया है. 


केकेआर का पलड़ा भारी 


आरसीबी और केकेआर के बीच हेड टू हेड मैचों की बात करें तो दोनों के बीच अभी तक आईपीएल इतिहास में 32 मुकाबले खेले जा चुके हैं. जिसमें 14 मैचों में आरसीबी ने बाकी मारी है जबकि 18 बार केकेआर की टीम आरसीबी पर हावी रही है. इतना ही नहीं साल 2015 के बाद से लेकर अभी तक आरसीबी की टीम अपने घरेलू मैदान में केकेआर को हरा नहीं सकी है.

 

 

केकेआर जारी रखना चाहेगी विजयी अभियान 


आरसीबी के इस सीजन की बात करें तो उनकी टीम ने पहले मैच में जीत के बाद दूसरे मैच में अपने घर पर पंजाब किंग्स को हराया. जबकि केकेआर ने पहले मैच में ही सनराइजर्स हैदराबाद हराया और उसके बाद अपने विजयी अभियान को जारी रखने उतरेगी.

 


केकेआर की प्लेइंग इलेवन (KKR Playing XI) :- फिल साल्ट (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रमनदीप सिंह, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, मिशेल स्टार्क, अनुकूल रॉय, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती.

 


आरसीबी की प्लेइंग इलेवन (RCB Playing XI) :-  विराट कोहली, फाफ डू प्लेसी (कप्तान), कैमरन ग्रीन, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, अनुज रावत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अल्ज़ारी जोसेफ, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल.

 

ये भी पढ़ें :- 

RCB vs KKR : गौतम गंभीर ने बेंगलुरु को दिया खुला चैलेंज, कहा - मेरा एक ही सपना RCB को हमेशा हराना क्योंकि विराट कोहली जैसे...
T20 World Cup 2024 से पहले न्‍यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर की अमेरिका टीम में एंट्री, दो भारतीय प्‍लेयर्स को भी मिली जगह, यहां देखें पूरा स्‍क्‍वॉड

IPL 2024: MI घर में पहला मैच खेलने मुंबई पहुंची, टीम से अलग हार्दिक पंड्या खुद ड्राइव करके एयरपोर्ट से हुए रवाना, Video

लोकप्रिय पोस्ट