icon

RCB vs KKR : 9 साल बाद भी KKR से घर में नहीं जीत सकी RCB, नरेन और अय्यर की तूफानी पारी से कोलकाता ने बेंगलुरु को 7 विकेट से रौंदा

IPL 2024 RCB vs KKR : आईपीएल 2024 सीजन में बेंगलुरु के मैदान में जीत का दबदबा बनाए रखते हुए केकेआर ने आरसीबी को सात विकेट से बुरी तरह रौंदा.

RCB के खिलाफ फिफ्टी जड़ने के बाद मैदान से बाहर जाते वेंकटेश अय्यर
authorShubham Pandey
Fri, 29 Mar 10:54 PM

RCB vs KKR : साल 2015 से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर कोलकाता नाइट राइडर्स की बादशाहत उसके घर में कायम रही. साल 2015 में पिछली बार आरसीबी की टीम ने अपने घरेलू चिन्नास्वामी मैदान पर केकेआर को हराया था. इसके बाद से बेंगलुरु के मैदान पर केकेआर ने अपना दबदबा जारी रखते हुए आईपीएल 2024 सीजन में भी आरसीबी को उसके घर में बुरी तरह सात विकेट से रौंदा. कोहली की नाबाद 83 रनों की पारी से आरसीबी ने पहले खेलते हुए 182 रन बनाए थे. इसके बाद सुनील नरेन (47 रन) और फिर वेंकटेश अय्यर (50 रन) ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से 183 रनों के चेज का खिलौना बना डाला. जिससे केकेआर ने 16.5 ओवरों में चेज करते हुए सात विकेट से आईपीएल 2024 सीजन की लगातार दूसरी जीत हासिल कर डाली.  
 

 

मैक्सवेल और ग्रीन की तूफानी बैटिंग 


केकेआर ने बेंगलुरु के मैदान में आरसीबी को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया और इसका पूरा फायदा विराट कोहली ने उठाया. आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसी हालांकि 6 गेंद में आठ रन बनाकर चलते बने. इसके बाद कैमरन ग्रीन ने 21 गेंदों में चार चौके और दो छक्के से 33 रनों की तेज तर्रार पारी खेली. जबकि ग्रीन के बाद ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला गरजा और उन्होंने कोहली के सामने 19 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के से 28 रन बनाए. लेकिन रजत पाटीदार (3) और अनुव रावत (3) कुछ ख़ास नहीं कर सके. जिससे आरसीबी के 144 रन पर 5 विकेट गिर चुके थे.

 

कार्तिक और कोहली का धमाल 


144 पर पांच के बाद विराट कोहली जहां अंत तक टिके रहे. वहीं दिनेश कार्तिक ने अंत में 8 गेंदों में तूफानी तेवर दिखाते हुए तीन छक्के से 20 रन बनाए. जबकि कोहली ने आईपीएल करियर की 52वीं फिफ्टी जड़ते हुए अंत तक 59 गेंदों में चार चौके और चार छक्के से 83 रनों की नाबाद पारी खेली. जिससे आरसीबी ने 20 ओवरों में 6 विकेट पर 182 रन बनाए. केकेआर के लिए सबसे अधिक दो-दो विकेट सुनील नरेन और हर्षित राणा ने लिए. 

 

 


केकेआर को नरेन ने दिलाई धमाकेदार शुरुआत 


183 रनों का पीछा करने केकेआर की तरफ से अपने करियर का 500वां टी20 मैच खेलने आए सुनील नरेन ने तूफानी बल्लेबाजी से सबको चौका डाला. नरेन ने 22 गेंदों में दो चौके और पांच छक्के से 47 रन की पारी खेली. जिससे केकेआर को फिल साल्ट और नरेन ने मिलकर 6.3 ओवरों में ही 86 रन की मजबूत शुरुआत दिलाई. इसके बाद साल्ट भी ज्यादादेर नहीं टिक सके और 20 गेंदों में वह दो चौके व दो छक्के से 30 रन बनाकर चलते बने. जिससे केकेआर के 92 रन तक दो विकेट गिर चुके थे.

 

  

अय्यर ने ठोकी फिफ्टी 

 

नरेन और साल्ट के धमाके से केकेआर के लिए चेज आसान हो गया था. इसके बाद रही सही कसर वेंकटेश अय्यर ने पूरी कर डाली और 30 गेंदों में तीन चौके व चार छक्के से 50 रनों की पारी खेली. जबकि अंत में कप्तान श्रेयस अय्यर ने 24 गेंदों में दो चौके और दो छक्के से 39 रनों की नाबाद पारी खेलकर केकेआर को आसान जीत दिला डाली. केकेआर ने 16.5 ओवरों में ही तीन विकेट पर 186 रन बनाकर मैच अपने नाम कर डाला. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Virat Kohli and Gautam Gambhir : विराट कोहली और गौतम गंभीर मिले गले, दूर हो गए सभी शिकवे गिले, दिल जीत लेगा ये Video

RCB vs KKR : श्रेयस अय्यर का टॉस के दौरान बना मजाक, टीम मैनेजमेंट की बड़ी गलती से भूल बैठे Playing XI, जानें क्या है मामला?

RCB vs KKR, Who is Angkrish Raghuvanshi : कौन है 18 साल के वर्ल्ड चैंपियन अंगक्रष रघुवंशी? जो RCB के सामने IPL डेब्यू में KKR से करेंगे तूफानी बल्लेबाजी

लोकप्रिय पोस्ट