icon

KKR vs SRH: मिचेल स्टार्क के खिलाफ कांप उठते हैं ट्रेविस हेड, दूसरी गेंद पर उखाड़ा डंडा, गेंदबाज के खिलाफ अब तक बना पाए हैं सिर्फ 1 रन

KKR vs SRH: ट्रेविस हेड को मिचेल स्टार्क ने मैच की दूसरी गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया. इससे पिछले मैच में भी ये बल्लेबाज बिना खाता खोले आउट हुआ था.

ट्रेविस हेड को क्लीन बोल्ड करने के बाद जश्न मनाते मिचेल स्टार्क
authorNeeraj Singh
Tue, 21 May 08:09 PM

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच क्वालीफायर 1 मुकाबले की शुरुआत हो चुकी है. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है जहां श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. ऐसे में हैदराबाद की तरफ से सबसे धांसू शुरुआत करने वाले ट्रेविस हेड को केकेआर के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने वो गेंद डाली जिसपर हेड क्लीन बोल्ड हो गए. हेड को ये समझ ही नहीं आया कि गेंद कहां गई और वो बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए.

 

 

 

क्लीन बोल्ड हुए हेड


पारी की शुरुआत करने के लिए हैदराबाद की तरफ से आईपीएल 2024 सीजन की सबसे खतरनाक ओपनिंग जोड़ी ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा क्रीज पर आई. ऐसे में कोलकाता की तरफ से गेंदबाजी में ओपन करने के लिए मिचेल स्टार्क ने गेंद संभाली और मैच की दूसरी गेंद पर ही तेज तर्रार गेंद की बदौलत हेड को क्लीन बोल्ड कर दिया. हेड इस गेंद को बिल्कुल भी समझ नहीं पाए. उन्होंने शॉट खेलने के लिए थोड़ा रूम बनाया. लेकिन गेंद स्विंग के साथ इतनी तेज आई कि हेड पूरी तरह बिखर गए.

 

हेड टू हेड

 

हेड और स्टार्क के बीच की टक्कर बेहद पुरानी है. इससे पहले भी हेड को स्टार्क ने कई बार आउट किया है. दोनों खिलाड़ियों के बीच व्हाइट बॉल फॉर्मेट में तीन बार टक्कर हुई है. इसमें हेड ने स्टार्क की 6 गेंदों का सामना किया है और सिर्फ 1 रन ही बनाए हैं. एक पुराने इंटरव्यू में हेड ये कह चुके हैं कि अगर मुझे किसी खिलाड़ी को विरोधी टीम में न खिलाना हो तो वो स्टार्क हैं. बता दें कि इससे पहले भी पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले के दौरान ट्रेविस हेड बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे. हेड को उस दौरान अर्शदीप सिंह ने आउट किया था.

 

तीन मौकों पर जब स्टार्क ने हेड को आउट किया है उसमें पहली बार साल 2015 था. उस दौरान लिस्ट ए मुकाबले में स्टार्क को आउट किया था. दूसरी बार भी साल 2015 लिस्ट ए में भी स्टार्क ने हेड को आउट किया था. और अब तीसरी बार आईपीएल 2024 में उन्होंने ये कमाल किया है.

 

ये भी पढ़ें

चेन्नई सुपर किंग्स के सितारे के लिए लंका प्रीमियर लीग में खाली हुई तिजोरियां, IPL से मिला 5 गुना ज्यादा पैसा मिला, बना सबसे महंगा खिलाड़ी
T20 World Cup 2024: भारत-इंग्‍लैंड जैसी वर्ल्‍ड चैंपियन टीमों से टकराने के लिए तैयार ये 'अनजान' देश, हैरान करने वाले हैं नाम
टीम इंडिया के हेड कोच बनने पर हरभजन सिंह का बड़ा बयान, BCCI को आवेदन भेजने पर दिया अपडेट, Video

लोकप्रिय पोस्ट