icon

कोलकाता को IPL 2024 चैंपियन बनाकर सुनील नरेन ने रचा इतिहास, इस उपलब्धि को हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बने

सुनील नरेन ने आईपीएल 2024 में 488 रन बनाने के साथ ही 17 विकेट लिए. वो इस सीजन के मोस्‍ट वैल्‍यूएबल प्‍लेयर बने. इसी के साथ उन्‍होंने इतिहास रच दिया 

सुनील नरेन मोस्‍ट वैल्‍यूएबल खिलाड़ी बने
authorकिरण सिंह
Mon, 27 May 03:14 PM

कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर तीसरी बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम कर ली है. कोलकाता के फाइनल के हीरो मिचेल स्‍टार्क रहे. उन्‍होंने 14 रन पर दो विकेट लिए. साथ ही दो कैच भी लिए.  कोलकाता की शानदार जीत के हीरो सुनील नरेन भी रहे. इस जीत के बाद उन्‍होंने इतिहास रच दिया. नरेन मोस्‍ट वैल्यूएबल प्‍लेयर रहे. उन्‍होंने इस सीजन 488 रन बनाने के साथ ही 17 विकेट भी लिए. वो आईपीएल में तीन बार इस अवॉर्ड को जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. 

 

इससे पहले उन्‍होंने साल 2012 और 2018  में इस अवॉर्ड को जीता था. 2012 उनका डेब्‍यू सीजन था और वो अपने डेब्‍यू सीजन में मोस्‍ट वैल्‍यूएबल प्‍लेयर बने थे. उन्‍होंने डेब्‍यू सीजन में 24 विकेट लिए थे. इसके बाद साल 2018 में उन्‍होंने 357 रन बनाने के साथ ही 17 विकेट लिए थे.

 

बर्थडे पर कोलकाता को मिली जीत

 

अवॉर्ड जीतने के बाद नरेन ने कहा कि जब वो इस फाइनल के लिए मैदान पर उतरे तो उन्‍हें बिल्‍कुल 2012 वाला अहसास हुआ. ये भी काफी दिलचस्‍प है कि नरेन के बर्थडे पर कोलकाता चैंपियन बनी. नरेन का कहना है कि उन्‍हें इससे बेहतर बर्थडे गिफ्ट नहीं मिल सकता. इस समय वो अपने खेल को एंजॉय कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि वो कम दवाब के साथ गेंदबाजी करते हैं.  

10 ओवर में कोलकाता की जीत

 

फाइनल में नरेन महज छह रन ही बना पाए. साथ ही उन्‍होंने जयदेव उनादकट का विकेट लिया. पहले बैटिंग करते हुए हैदराबाद की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 18.3 ओवर में 113 रन पर ऑलआउट हो गई. जवाब में उतरी कोलकाता ने दो विकेट के नुकसान पर 10.3 ओवर में जीत हासिल कर ली. 

 

ये भी पढ़ें

गौतम गंभीर टीम इंडिया के कोच! IPL 2024 Final के बाद जय शाह से हुई मुलाकात, जानिए क्या है अंदर की खबर

गौतम गंभीर को सराहते हुए दिल्ली के धाकड़ ने विराट को घसीटा, कहा- कोहली को देखो उसने कोई टाइटल नहीं जीता लेकिन गौती...

IPL 2024: रिंकू सिंह‍ को प्राइवेट चार्टर से लेकर जाते हैं शाहरुख खान, KKR की जीत के बाद सुरेश रैना का खुलासा

लोकप्रिय पोस्ट