icon

KKR vs SRH Qualifier 1 : हैदराबाद और कोलकाता के बीच फाइनल की जंग, जानें कैसी होगी दोनों टीमों Playing XI

KKR vs SRH Qualifier 1 : आईपीएल 2024 सीजन के प्लेऑफ का पहला क्वालीफायर वन मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच अहमदाबाद में खेला जाना है.

KKR vs SRH मैच के दौरान हैदेराबाद के खिलाड़ियों से मिलते हुए केकेआर के मालिक शाहरुख़ खान
authorShubham Pandey
Tue, 21 May 07:53 AM

KKR vs SRH Qualifier 1 : आईपीएल 2024 सीजन के प्लेऑफ का पहला क्वालीफायर वन मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाना है. इन दोनों में से जो भी टीम जीतेगी. वह सीधा फाइनल का टिकट हासिल कर लेगी. जबकि हारने वाली टीम को एक और मौका मिलेगा. इस तरह के धमाकेदार मुकाबले में चलिए जानते हैं कि सनराइजर्स हैदराबाद और केकेआर की कैसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन (SRH Playing XI and KKR Playing XI).


हैदराबाद का पलड़ा भारी 


केकेआर और हैदराबाद के बीच अभी तक आईपीएल इतिहास में 26 मैच खेले जा चुके हैं. इसमें 17 बार हैदराबाद की टीम ने जबकि नौ बार केकेआर की टीम ने उसे हराया है. इस लिहाज से हैदराबाद का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. मगर वर्तमान में केकेआर के कई खिलाड़ी फॉर्म में हैं, इसलिए हैदराबाद के सामने मुकाबले में कुछ भी हो सकता है. जबकि इस सीजन केकेआर ने लीग स्टेज में भी हैदराबाद को मात दी थी.

 

प्लेऑफ में KKR व SRH का प्रदर्शन 


वहीं आईपीएल इतिहास के प्लेऑफ में केकेआर और हैदराबाद के प्रदर्शन पर नजर डालें तो गौतम गंभीर वाली कोलकाता ने प्लेऑफ में तीन फाइनल सहित कुल 13 मैच खेले हैं. जिसमें केकेआर के नाम आठ जीत दर्ज है और पांच में उसे हार मिली. इसके अलावा हैदराबाद की टीम ने अभी तक प्लेऑफ में 11 मैच खेले हैं. जिसमें से पांच जीत तो छह हार मिली है.  

 

फिल साल्ट की खलेगी केकेआर को कमी 


केकेआर की प्लेइंग इलेवन के बारे में बात करें तो फिल साल्ट के जाने से उनकी जगह अफगानिस्तान के रहमनुलाह गुरबाज खेलते नजर आएंगे. जबकि बाकी टीम वैसी नजर आने वाली है. वहीं हैदराबाद की टीम भी अपनी प्लेइंग इलेवन में ज्यादा बदलाव करती नजर नहीं आएगी. उनके पास सभी खिलाड़ी मौजूद हैं और ट्रेविस हेड व अभिषेक शर्मा केकेआर की पार्टी खराब करना चाहेंगे.  


KKR की संभावित Playing XI :- रहमानुल्लाह गुरबाज़, सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती.

 

SRH की संभावित Playing XI :- ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), नितीश रेड्डी, अब्दुल समद, सनवीर सिंह, शाहबाज़ अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी. नटराजन.

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 World Cup 2024 के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में बड़ा बदलाव, जेकफ्रेजर मैकगर्क को भी किया शामिल, जानें अब पूरा Squad

एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेलते रहने पर कर दिया बड़ा खुलासा, बोले- मैं दो महीने खेलूं और चला जाऊं…

रोहित शर्मा ने ऑडियो क्लिप वायरल करने के लिए ब्रॉडकास्टर पर लगाए थे बड़े आरोप, अब कंपनी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- हम खिलाड़ियों…

लोकप्रिय पोस्ट