icon

KKR vs SRH Final : बिना खेले केकेआर की टीम बन सकती है आईपीएल चैंपियन, जानिए आईपीएल का ये नियम क्या कहता है ?

IPL 2024, KKR vs SRH Final : आईपीएल 2024 सीजन का फाइनल मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच चेन्नई के मैदान में 26 मई को खेला जाएगा.

KKR vs SRH Final से पहले फोटो शूट के दौरान श्रेयस अय्यर और पैट कमिंस (फोटो क्रेडिट - आईपीएल एक्स हैंडल)
authorShubham Pandey
Sun, 26 May 08:13 AM

KKR vs SRH Final : आईपीएल 2024 सीजन के फाइनल मुकाबले के लिए चेन्नई का मैदान पूरी तरह से तैयार हो चुका है. जबकि गौतम गंभीर की मेंटोरशिप वाली केकेआर और पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने भी अपनी तैयारी पूरी कर डाली है. इस मैच का जहां सभी फैंस को बेसब्री से इंतजार है. वहीं आईपीएल का एक ऐसा नियम सामने आया है कि अगर मैच नहीं हुआ तो केकेआर की टीम बिना फाइनल खेले ही ट्रॉफी जीत सकती है.

 

कैसा रहेगा मौसम ?


दरअसल, केकेआर और हैदराबाद के बीच मैच के लिए जहां चेन्नई के मैदान में तैयारी पूरी हो चुकी है. वहीं मौसम भी साफ़ नजर आ रहा है. लेकिन इसके बावजूद अगर तेज और भयंकर बारिश आती है. जिसके चलते किसी कारणवश मैच 26 मई को नहीं हो पाता है तो तमाम प्लेइंग कंडीशन निकलकर सामने आई है. जिससे केकेआर की टीम बिना खेले ट्रॉफी जीत सकती है.

 

क्या है प्लेइंग कंडीशन ?


पहली प्लेइंग कंडीशन ये है कि आईपीएल 2024 फाइनल वाले दिन 26 मई को अगर बारिश आती है तो फिर ये मैच अगले दिन सोमवार यानि 27 मई को भी खेला जा सकता है. इतना ही नहीं अगर बारिश दखल डालती है तो DLS नियम के तहत भी नतीजा निकाला जा सकता है.  


इन शर्तों से केकेआर बिना खेले बनेगी चैंपियन 


अगर केकेआर और हैदराबाद के बीच मैच के रिजर्व डे वाले दिन भी तेज बारिश आती है तो फिर अंपायर कम से कम पांच-पांच ओवर का मैच कराना चाहेंगे, जबकि अगर इसका समय भी नहीं मिलता है तो फिर सुपर ओवर से भी रिजल्ट निकाला जा सकता है. इसके अलावा अगर किसी भी सूरत में रिजर्व डे वाले दिन भी मैच नहीं हो पता है तो फिर केकेआर की टीम आईपीएल 2024 खिताब को अपने नाम कर सकती है. क्योंकि केकेआर की टीम अंकतालिका में टॉप पर है और हैदराबाद की टीम दूसरे पायदान पर है. इस लिहाज से फाइनल मैच रद्द होने पर केकेआर को विजेता घोषित कर दिया जाएगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

KKR vs SRH Final Weather Update : केकेआर और हैदराबाद के बीच फाइनल मैच में क्या बारिश बनेगी विलेन? जानें मौसम का हाल

IPL 2024 Final, KKR vs SRH : कोलकाता और हैदराबाद के बीच फाइनल में रिजर्व डे होगा या नहीं? सामने आया ये नियम

ENG vs PAK : जोस बटलर की तूफानी बल्लेबाजी से उड़ा पाकिस्तान, इंग्लैंड ने दूसरे T20I में बाबर आजम की सेना को 23 रन से दी मात

लोकप्रिय पोस्ट