icon

KKR vs SRH Final Weather Update : केकेआर और हैदराबाद के बीच फाइनल मैच में क्या बारिश बनेगी विलेन? जानें मौसम का हाल

KKR vs SRH Final Weather Update : आईपीएल 2024 सीजन का फाइनल मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच चेन्नई के मैदान में खेला जाएगा.

आईपीएल फाइनल मैच से एक दिन पहले चेन्नई का एमए चिदंबरम स्टेडियम
authorShubham Pandey
Sun, 26 May 07:52 AM

KKR vs SRH Final Weather Update : आईपीएल 2024 सीजन का फाइनल मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा. गौतम गंभीर अपनी मेंटोरशिप में केकेआर को जहां खिताब दिलाना चाहेंगे. वहीं पहली बार आईपीएल में कप्तानी करने वाले पैट कमिंस एक बार फिर से अपनी कप्तानी का लोहा मनवाना चाहेंगे. जिन्होंने अपनी कप्तानी में भारत को वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में मात दी थी. इस तरह केकेआर और हैदराबाद के बीच होने वाले धमाकेदार फाइनल मैच से पहले चलिए जानते हैं कि कैसा रहेगा मौसम का हाल और क्या बारिश करेगी फैंस का मजा किरकिरा.

 

कैसा रहेगा मौसम का हाल ?


आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले से पहले की शाम यानि 25 मई को चेन्नई के मैदान में तूफ़ान आया और इसके चलते गौतम गंभीर वाली केकेआर और हैदराबाद दोनों टीमों के प्रैक्टिस सेशन नहीं हो सके. जबकि मौसम विभाग के अनुसार फाइनल वाले दिन रविवार को सिर्फ चार प्रतिशत ही बारिश होने के आसार हैं. इसका मतलब है कि बारिश के चलते मैच में कोई भी बाधा नहीं आने वाली है.

 

बारिश आने पर है एक्स्ट्रा टाइम और रिजर्व डे


वहीं अगर बारिश आई भी तो आईपीएल के नियम 13.7.3 के तहत 120 मिनट के एक्सट्रा टाइम की व्यवस्था की गई है. इसका मतलब यह है कि अगर मैच में किसी भी वजह से देरी होती है, तो मैच को उसी दिन खत्म करने के लिए 2 घंटे अतिरिक्त मिलेंगे. मान लीजिए शाम 7:30 बजे शुरु होने वाला मैच 9:30 भी शुरु होता है, तो भी ओवर नहीं काटे जाएंगे और पूरे 20 ओवर का मैच होगा. इसके बाद भी अगर तय समय वाले दिन मैच नहीं होता तो मैच रिजर्व डे के दिन ये मैच खेला जाएगा.

 

केकेआर का पलड़ा भारी 


केकेआर और हैदराबाद के बीच आईपीएल इतिहास में अभी तक कुल 27 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें 18 बार केकेआर ने जबकि 9 बार हैदराबाद ने बाजी मारी है. इस लिहाज से देखा जाए तो केकेआर का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. उसने पिछले क्वालीफायर वन के मुकाबले में भी हैदराबाद की टीम को धुल चटाई थी. इस लिहाज से केकेआर जहां तीसरी बार आईपीएल ट्रॉफी पर तो हैदराबाद की टीम दूसरी बार खिताब पर कब्जा जमाना चाहेगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2024 Final, KKR vs SRH : कोलकाता और हैदराबाद के बीच फाइनल में रिजर्व डे होगा या नहीं? सामने आया ये नियम

ENG vs PAK : जोस बटलर की तूफानी बल्लेबाजी से उड़ा पाकिस्तान, इंग्लैंड ने दूसरे T20I में बाबर आजम की सेना को 23 रन से दी मात

विराट कोहली क्यों रोहित शर्मा और बाकी खिलाड़ियों के साथ T20 World Cup के लिए नहीं गए? सामने आई बड़ी वजह

लोकप्रिय पोस्ट