icon

KKR vs RR: 55 गेंद पर शतक उड़ाने वाले जॉस बटलर ने विराट कोहली और क्रिस गेल को छोड़ा पीछे, KKR के खिलाफ लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

KKR vs RR: जॉस बटलर ने 55 गेंद पर शतक ठोका और कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए. वहीं इस बल्लेबाज ने अब रन चेज के दौरान सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में विराट को पीछे छोड़ दिया है.

टीम की जीत दिलाने के बाद जॉस बटलर के साथ जश्न मनाते आवेश खान, मैच के दौरान निराश विराट कोहली
authorNeeraj Singh
Wed, 17 Apr 08:50 AM

राजस्थान रॉयल्स के ओपनिंग बल्लेबाज जॉस बटलर ने आईपीएल 2024 में अपनी टीम के लिए सबसे धमाकेदार पारी खेल दी है. बटलर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 60 गेंद पर 107 रन ठोके और राजस्थान को 2 विकेट से जीत दिला दी. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला गया. राजस्थान की टीम 224 रनों का लक्ष्य मिला था. ऐसे में शिमरन हेटमायर बिना खाता खोले ही आउट हो गए. राजस्थान की टीम 121 रन पर 6 विकेट गंवा चुकी थी. इसके बाद रोवमैन पॉवेल और बटलर के बीच 57 रन की साझेदारी हुई जिससे लक्ष्य चेज करने में टीम को आसानी हुई. लेकिन सुनील नरेन ने 17वें ओवर में रोवमैन पॉवेल को आउट कर दिया. हालांकि आखिरी के ओवरों में टीम पर दबाव था लेकिन बटलर की पारी ने सबकुछ आसान बना दिया.

 

टीम को अंत में 12 गेंद पर 28 रन बनाने थे और बटलर ने हर्षित राणा के ओवर में दो छक्के और एक चौका लगा मैच पलट दिया. अंतिम ओवर में वरुण चक्रवर्ती की पहली गेंद पर ही बटलर ने छक्का जड़ टीम को जीत दिला दी. इस शतक के साथ जॉस बटलर ने अपने नाम कई ऐसे रिकॉर्ड्स किए हैं जो बेहद कम लोगों को पता हैं. ऐसे में चलिए जानते हैं कि इंग्लैंड के बल्लेबाज ने केकेआर के खिलाफ किन रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाई.

 

आईपीएल रन-चेज में सर्वाधिक शतक

 

3 - जोस बटलर
2-विराट कोहली
2- बेन स्टोक्स

 

सर्वाधिक आईपीएल शतक

 

8-विराट कोहली
7 - जोस बटलर
6 - क्रिस गेल
4- केएल राहुल
4 - डेविड वार्नर
4 - शेन वॉटसन

 

एक टीम के खिलाफ एक से अधिक शतक

 

3 - केएल राहुल बनाम मुंबई
2 - जोस बटलर बनाम केकेआर
2 - जोस बटलर बनाम आरसीबी
2 - क्रिस गेल बनाम पंजाब
2 - विराट कोहली बनाम गुजरात लायंस
2 - डेविड वार्नर बनाम केकेआर

 

चेज के दौरान टी20 में सबसे ज्यादा शतक


16 - क्रिस गेल
8- बाबर आजम
8 - जोस बटलर

 

मैच की बात करें तो कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी की और सुनील नरेन के 56 गेंद पर खेले गए 109 रन की पारी की बदौलत टीम ने 20 ओवरों में 6 विकेट गंवा 223 रन ठोके. इसके जवाब में राजस्थान की तरफ से अकेले जोस बटलर चले. बटलर ने 60 गेंद पर 9 चौके और 6 छक्कों की मदद से कुल 107 रन ठोक दिए. बटलर की स्ट्राइक रेट इस दौरान 178.33 थी. बटलर के अलावा रियान पराग ने 14 गेंद पर 34 और रोवमैन पॉवेल ने 13 गेंद पर 26 रन बनाए.
 

ये भी पढ़ें

सुनील नरेन के T20 World Cup खेलने पर वेस्ट इंडीज के कप्तान का धमाकेदार खुलासा- उसने सबको ब्लॉक किया, 12 महीने से मैं...
KKR vs RR: श्रेयस अय्यर आखिरी गेंद पर राजस्थान से हारकर हुए रुआंसे, टूटे दिल से बोले- सोचा नहीं था कि...

सुनील नरेन ने 35 की उम्र और 503 मैच बाद ठोका पहला T20 शतक, कोहली-रोहित से ज्यादा स्ट्राइक रेट से रन उड़ाकर मचाया तहलका

लोकप्रिय पोस्ट