icon

KKR vs RR: विराट कोहली और धोनी की बदौलत आया जॉस बटलर का तूफानी शतक, बल्लेबाज ने खुद बताया पूरा सच

KKR vs RR: राजस्थान के ओपनिंग बल्लेबाज ने टीम के लिए 60 गेंद पर नाबाद 107 रन की पारी खेली राजस्थान को वो जीत दिलाई जिसे हमेशा याद किया जाएगा.

मैच के दौरान शॉट खेलते हुए एमएस धोनी और विराट कोहली, शतक उड़ाने के बाद जॉस बटलर का रिएक्शन
authorNeeraj Singh
Wed, 17 Apr 08:17 AM

राजस्थान रॉयल्स के शतकवीर जॉस बटलर ने खुलासा किया कि कैसे भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली और एमएस धोनी ने कोलकाता के खिलाफ आईपीएल इतिहास की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक बनाने में उनकी मदद की. बटलर ने कहा कि उन दोनों की बदौलत ही मेरा माइंडसेट बदला और मैं इतनी बड़ी पारी खेलने में कामयाब हो पाया. बटलर ने अपना 7वां आईपीएल शतक लगाया जिससे राजस्थान ने मंगलवार को ईडन गार्डन्स में केकेआर को दो विकेट से हरा दिया. बटलर के शतक ने उन्हें आईपीएल में सर्वाधिक शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की सर्वकालिक सूची में क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया. बता दें कि केकेआर ने 20 ओवरों में 6 विकेट गंवा 223 रन ठोके. इसके जवाब में राजस्था ने 20 ओवरों में 8 विकेट गंवा 224 रन बना दिए. बटलर ने 60 गेंद पर 178.33 की स्ट्राइक रेट और 9 चौके और 6 छक्के की मदद से नाबाद 107 रन ठोक टीम को जीत दिला दी.

 

शांत रहने का हुआ फायदा


मैच के बाद बटलर ने कहा कि "विश्वास रखना, यही मेरे लिए आज असली कुंजी थी. मैं लय के लिए थोड़ा संघर्ष कर रहा था. कभी-कभी आप निराश महसूस करते हैं या आप खुद से सवाल कर रहे होते हैं. मैं खुद से कहता हूं कि यह ठीक है, चलते रहो, आप अपनी लय वापस पा लेंगे. इस दौरान आपको शांत रहना होता है. पूरे आईपीएल में कई बार आपने पागलपन भरी चीजें होते देखी हैं.

 

 

 

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में, जोस बटलर ने अपनी पारी को लेकर बात की. बटलर ने कहा कि मैंने एमएस धोनी और विराट कोहली जैसे क्रिकेट के दिग्गजों से प्रेरणा ली. बटलर ने क्रीज पर टिके रहने का श्रेय कुमार संगकारा को दिया. उन्होंने कहा कि संगा के साथ मेरी बातचीत ने मुझे काफी मदद की है. इस मानसिकता का पालन करते हुए, बटलर ने न केवल अपनी पारी को आगे बढ़ाया बल्कि अपनी टीम को जीत भी दिलाई, जो उनकी मानसिक शक्ति और दृढ़ संकल्प का प्रमाण है.

 

धोनी और कोहली से ली प्रेरणा


बटलर ने बताया कि "धोनी और कोहली जैसे लोग, जिस तरह से वे अंत तक टिके रहते हैं और विश्वास बनाए रखते हैं. ऐसे में मैंने भी वैसा ही करने की कोशिश की. यह कुछ ऐसा है जो मैंने संगकारा से सीखा है. हमेशा एक ब्रेकिंग पॉइंट होता है. सबसे बुरी चीज जो आप कर सकते हैं वह है लड़ना नहीं और अपना विकेट दे दो. ऐसे में संगकारा ने कहा कि आपको बस वहां रुकना है और धीरे धीरे आप अपनी लय पा लोगे. और यही खेल मैंने पिछले कुछ सालों में खेली है.

 

बता दें कि जीत के दौरान टी20 में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है जो 16 है. इसके बाद 8 शतकों के साथ बाबर हैं और अब तीसरे नंबर पर जोस बटलर आ चुके हैं.
 

ये भी पढ़ें

 

सुनील नरेन के T20 World Cup खेलने पर वेस्ट इंडीज के कप्तान का धमाकेदार खुलासा- उसने सबको ब्लॉक किया, 12 महीने से मैं...
KKR vs RR: श्रेयस अय्यर आखिरी गेंद पर राजस्थान से हारकर हुए रुआंसे, टूटे दिल से बोले- सोचा नहीं था कि...

सुनील नरेन ने 35 की उम्र और 503 मैच बाद ठोका पहला T20 शतक, कोहली-रोहित से ज्यादा स्ट्राइक रेट से रन उड़ाकर मचाया तहलका

लोकप्रिय पोस्ट