icon

KKR vs RCB : दिनेश कार्तिक ने केकेआर के खिलाफ मैदान में आते ही रचा इतिहास, धोनी और रोहित के ख़ास क्लब में बनाई जगह

KKR vs RCB, Dinesh Karthik : आईपीएल 2024 सीजन में केकेआर के खिलाफ मैच के दौरान कोलकाता के मैदान में कदम रखते ही दिनेश कार्तिक ने रचा इतिहास.

IPL 2024 में हैदराबाद के खिलाफ मैच के दौरान शॉट खेलते दिनेश कार्तिक
authorShubham Pandey
Sun, 21 Apr 06:14 PM

KKR vs RCB, Dinesh Karthik : आईपीएल 2024 सीजन के दौरान दिनेश कार्तिक जहां आरसीबी के लिए दमदार फिनिशर का रोल अदा कर रहे हैं. वहीं केकेआर के खिलाफ कोलकाता के मैदान में कदम रखते ही कार्तिक ने इतिहास रच डाला. अब आईपीएल इतिहास में कार्तिक एक ख़ास कारनामें को अंजाम देने वाले महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा के बाद तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं.

 

कार्तिक ने खेला 250वां मैच 


साल 2008 में आईपीएल डेब्यू करने के बाद से दिनेश कार्तिक ने पीछे मुड़कर नहीं देखा ओर तमाम फ्रेंचाइजी का हिसा रहते हुए उन्होंने आरसीबी के लिए मैदान में आते ही इतिहास रच डाला. कार्तिक का नाम जैसे ही केकेआर के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शामिल किया. वह अपने आईपीएल करियर का 250वां मैच खेलने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए. कार्तिक अब अपने 250वें मैच में आरसीबी के लिए धमाकेदार बैटिंग करके उसे जीत दिलाना चाहेंगे.

 

कार्तिक ने रचा इतिहास अब कोहली के पास भी मौका 


वहीं आईपीएल इतिहास में 250 या उससे अधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो ये मुकाम अभी तक सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा ही हासिल कर सके हैं. इसके बाद अब 250 आईपीएल मैच के मुकाम को हासिल करने वाले दिनेश कार्तिक तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं. जबकि इसी आईपीएल सीजन इस मुकाम को विराट कोहली भी हासिल कर सकते हैं. उनके नाम 244 आईपीएल मैच हो चुके हैं और आरसीबी के अभी इस सीजन केकेआर के खिलाफ मैच के बाद 6 मैच और बाकी है. इस लिहाज से कोहली अगर बाकी बचे 6 मुकाबले आरसीबी के लिए खेलते हैं तो वह भी 250 मैचों के मुकाम को पा लेंगे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

KKR vs RCB : 'गौतम गंभीर और विराट कोहली कोई दुश्मन नहीं...', नवजोत सिंह सिद्धू ने दोनों खिलाड़ियों के रिश्ते की बताई हकीकत

KKR vs RCB: विराट कोहली ने सुनील नरेन के छुड़ाए पसीने! अंपायर को दी टोपी और हाथ में गेंद लेकर..., VIDEO

KKR vs RCB : कोलकाता के मैदान में विराट कोहली वाली RCB ने क्यों पहनी कचरे से बनी ग्रीन जर्सी, जानिए कबसे हुई शुरुआत और क्या है वजह ?

लोकप्रिय पोस्ट