icon

KKR vs PBKS : 262 रनों का रिकॉर्ड चेज हासिल करने वाली पंजाब किंग्स अब कैसे बनाएगी IPL 2024 के प्लेऑफ में जगह? सामने आए ये नए समीकरण

IPL 2024, Punjab Kings Playoffs Scenario : केकेआर पर ऐतिहासिक 262 रनों का रिकॉर्ड चेज करने वाली पंजाब किंग्स के प्लेऑफ में जाने का जानिए क्या है समीकरण और किस्से होगी टक्कर.

KKR पर रिकॉर्ड जीत के बाद पंजाब के डगआउट में जोश में खिलाड़ी
authorShubham Pandey
Sat, 27 Apr 07:34 AM

Punjab Kings Playoffs Scenario : आईपीएल 2024 सीजन में केकेआर को उसके घर में घुसकर 262 रनों के चेज में हराने वाली पंजाब किंग्स ने हल्ला बोल दिया है. पंजाब किंग्स की टीम अब टी20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे अधिक 262 रनों का वर्ल्ड रिकॉर्ड चेज करने वाली पहली टीम बन गई. इस तरह केकेआर की जीत के बाद चारों तरफ चर्चा है कि अब कैसे उनकी टीम आईपीएल 2024 सीजन के प्लेऑफ में जगह बना सकती है. केकेआर के सामने जीत के बाद पंजाब किंग्स के लिए समीकरण साफ़ है और उसे लगभग हर एक मैच में जीत हासिल करनी होगी.

 

पंजाब किंग्स को अब क्या करना होगा ?


दरअसल, पंजाब किंग्स की टीम अब 9 मैचों में तीन जीत और छह हार के साथ छह अंक लेकर नंबर आठ पर आ गई है. जबकि पंजाब की टीम के अभी पांच मैच बाकी है. आईपीएल के किसी प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए एक टीम को मिनिमम 14 अंक चाहिए होते हैं लेकिन 16 अंक होने पर टीम का रास्ता लगभग तय हो जाता है. इस लिहाज से पंजाब किंग्स की टीम अगर अपना -0.187 नेट रन रेट सुधारते हुए बाकी के सभी पांच मैच जीत लेती है तो फिर उसे प्लेऑफ में जाने के लिए किस्मत का सहारा नहीं चाहिए होगा. पंजाब के 16 अंक हो जाएंगे और वह प्लेऑफ में नजर आ सकती है. अगर पंजाब की टीम एक मैच हार जाती है तो वह 14 अंक पर फिनिश करेगी. लेकिन 14 अंक लाने के बाद पंजाब को फिर किस्मत के सहारे रहना होगा कि कोई चार टीमें 16-16 अंक लेकर प्लेऑफ में एंट्री न कर ले.

 

चेन्नई बनेगी राह का रोड़ा


इस तरह पंजाब किंग्स को अगर आईपीएल 2024 सीजन की दौड़ में बने रहना है तो अपने इसी धमाकेदार प्रदर्शन को जारी रखना होगा. हालांकि पंजाब की राह में चेन्नई सबसे रोड़ा बन सकती है. क्योंकि आने वाले पांच मैचों में उसे चेन्नई के खिलाफ दो मैच खेलने हैं. अब यही दो मैच चेन्नई और पंजाब के कहीं न कहीं आईपीएल 2024 सीजन के प्लेऑफ में जाने का रास्ता तय करेंगे. पंजाब को अगला मैच चेन्नई में चेन्नई के खिलाफ एक मई को खेलना है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

KKR vs PBKS: पंजाब किंग्‍स ने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा लक्ष्‍य किया हासिल, 523 रन के मुकाबले में केकेआर को 8 विकेट से रौंदा

KKR vs PBKS: आईपीएल के सबसे महंगे बॉलर से केकेआर का मोहभंग! 4 करोड़ रुपये का पड़ा एक विकेट, अब बाहर बैठाया
युवराज सिंह ने बताया कौनसे दो खिलाड़ी भारत को जिताएंगे टी20 वर्ल्ड कप, बोले- ये लोग चुटकियों में खेल बदल देते हैं

लोकप्रिय पोस्ट