icon

KKR vs PBKS: 523 रन, 42 छक्के और 37 चौके, बल्लेबाजों ने गेंद के खोले धागे, बॉलर्स जमकर कुटे, रिकॉर्ड बुक अस्त-व्यस्त

PBKS vs KKR records Broken: कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के मुकाबले में खूब रन बने, बारिश की तरह छक्के बरसे और चौकों की बौछार हुई और बल्लेबाजों की मौज रही.

शशांक सिंह ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ तूफानी पारी खेली.
authorShakti Shekhawat
Fri, 26 Apr 11:54 PM

आईपीएल 2024 में हर गुजरते दिन और मैच के बाद बल्लेबाज नए रिकॉर्ड गढ़ रहे हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स का मुकाबला भी इससे अछूता नहीं रहा. इन दोनों टीमों के बीच ईडन गार्डन्स में खेले गए मैच में कुल 523 रन बने और 42 सिक्सेज लगे.  केकेआर ने पहले बैटिंग करते हुए 261 रन बनाए थे. पंजाब किंग्स ने महज दो विकेट गंवाकर आठ गेंद बाकी रहते मैच जीत लिया. इस मैच में चौकों से ज्यादा छक्के बरसे. दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने खूब मौज काटी और टी20 क्रिकेट इतिहास का सर्वोच्च लक्ष्य हासिल हो गया. 

 

केकेआर ने पहले बैटिंग करते हुए 261 रन बनाए थे. पंजाब किंग्स ने महज दो विकेट गंवाकर आठ गेंद बाकी रहते मैच जीत लिया. इस मैच में चौकों से ज्यादा छक्के बरसे.  पंजाब ने साउथ अफ्रीका का रिकॉर्ड तोड़ा जिसने 2023 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ 259 का लक्ष्य हासिल किया था. आईपीएल की बात करें तो यहां पर इस मैच से पहले 224 सर्वोच्च लक्ष्य हासिल हुआ था. राजस्थान रॉयल्स ने दो बार यह कमाल किया.

 

पंजाब ने बनाया छक्कों का महारिकॉर्ड

 

केकेआर ने पहले खेलते हुए 18 छक्के लगाए थे तो पंजाब ने रनों का पीछा करते हुए 24 सिक्सेज ठोक दिए. कुल 42 सिक्स लगे जो एक टी20 मैच में सबसे ज्यादा है. इससे पहले रिकॉर्ड सनराइजर्स हैदराबाद-मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर-सनराइजर्स हैदराबाद मैच में इसी सीजन में बना था. तब 38 सिक्स लगे थे. पंजाब के बल्लेबाजों ने 24 छक्के मारे जो एक पारी में एक की तरफ से सबसे ज्यादा है. इससे पहले रिकॉर्ड हैदराबाद के नाम था जिसने इसी सीजन में दो बार आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 22-22 सिक्स लगाए थे. ओवरऑल क्रिकेट में देखें तो नेपाल के नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड है. उसने एशियन गेम्स 2023 में मंगोलिया के खिलाफ 26 छक्के उड़ाए थे.

 

पंजाब-कोलकाता ने उड़ाए 523 रन 

 

पंजाब और कोलकाता ने मिलाकर कुल 523 रन बनाए जो इस टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा है. इससे पहले हैदराबाद और मुंबई के मुकाबले में भी 523 रन बने थे. रिकॉर्ड सनराइजर्स हैदराबाद और आरसीबी मैच के नाम है जिसमें 549 रन बने थे. दिलचस्प बात है कि एक मैच में सर्वाधिक रन के रिकॉर्ड इसी सीजन में बने हैं. इससे पहले 2010 में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान के मैच में कुल 469 रन बने थे और यह रिकॉर्ड 13 साल तक चला था.

 

KKR vs PBKS मैच में कुल कितने चौके-छक्के लगे

 

पंजाब-कोलकाता हालांकि एक टी20 मुकाबले में सर्वाधिक चौके-छक्के का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए. दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने कुल 79 बाउंड्री बटोरी. रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका-वेस्ट इंडीज और आरसीबी-हैदराबाद मैच के नाम है जिसमें 81 चौके-छक्के लगे थे. 

 

ये भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप की टीम इंडिया में इन तीन दिग्गजों ने हार्दिक पंड्या और शुभमन गिल को नहीं किया सेलेक्ट, एक ने तो कोहली को भी किया रिजेक्ट

KKR vs PBKS: आईपीएल के सबसे महंगे बॉलर से केकेआर का मोहभंग! 4 करोड़ रुपये का पड़ा एक विकेट, अब बाहर बैठाया
युवराज सिंह ने बताया कौनसे दो खिलाड़ी भारत को जिताएंगे टी20 वर्ल्ड कप, बोले- ये लोग चुटकियों में खेल बदल देते हैं

लोकप्रिय पोस्ट