icon

KKR vs PBKS: पंजाब की पहले बैटिंग, टीम में आया श्रीलंका का शेर, जानिए कोलकाता की प्लेइंग इलेवन कैसी है

KKR vs PBKS:आईपीएल 2023 का 53वां मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में कोलकाता नाइ़ट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच है.

KKR vs PBKS: पंजाब की पहले बैटिंग, टीम में आया श्रीलंका का शेर, जानिए कोलकाता की प्लेइंग इलेवन कैसी है
authorSportsTak
Mon, 08 May 07:05 PM

KKR vs PBKS:आईपीएल 2023 का 53वां मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में कोलकाता नाइ़ट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच है. इसमें पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है. पंजाब ने एक बदलाव किया है और मैथ्यू शॉर्ट की जगह भानुका राजपक्षा को शामिल किया है.

 

टॉस जीतकर धवन ने कहा कि विकेट काफी सूखा लग रहा है जिसकी वजह से बड़ा स्कोर बनाने और उनसे लक्ष्य का पीछा कराया जाएगा. इंपैक्ट प्लेयर के आने से बैटिंग में गहराई आई है और इससे लगातार 200 प्लस रन बन रहे हैं. कोलकाता के कप्तान नीतीश राणा ने भी कहा कि टॉस जीतने पर वे भी बैटिंग करते हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि पिच में ज्यादा बदलाव नहीं होगा. कोलकाता ने प्लेइंग इलेवन में कोई तब्दीली नहीं की है.

 

आईपीएल 2023 में कहां है दोनों टीमें


कोलकाता का खेल इस सीजन उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा है. टीम ने 10 मैच खेले हैं और केवल चार जीते हैं. उसे छह में हार झेलनी पड़ी है जिससे यह टीम अंक तालिका में आठवें पायदान पर है. पंजाब की बात की जाए तो उसकी हालत भी फंसी हुई है. उसने 10 में आधे मैच जीते और आधे हारे हैं. वह 10 अंक लेकर चार टीमों के साथ जूझ रही है. उसकी नेट रन रेट सबसे खराब है जिसकी वजह से वह अभी सातवें पायदान पर है. दोनों ही टीमों के लिए अब बाकी बचे हुए मैच करो या मरो वाले हैं.

 

कैसी रही है दोनों टीमों की राइवलरी


दोनों टीमों के बीच अभी तक आईपीएल में 31 मुकाबले खेले गए हैं. इनमें से 20 में कोलकाता को जीत मिली है तो 11 में पंजाब कामयाब रहा है. इस सीजन में जब दोनों टीमें टकराई थीं तब पंजाब ने डकवर्थ लुईस सिस्टम के आधार पर जीत हासिल की थी. ऐसे में कोलकाता हार का बदला लेना चाहेगी.

 

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन


नीतीश राणा (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, शार्दुल ठाकुर, सुनील नरीन, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा, सुयश शर्मा, और वरुण चक्रवर्ती.
सब्सटीट्यूट- जेसन रॉय, अनूकुल रॉय, नारायण जगदीशन, लॉकी फर्ग्यूसन और कुलवंत खेजड़ोलिया.

 

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन


शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, भानुका राजपक्षा, लियम लिविंगस्टन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, ऋषि धवन, सैम करन, हरप्रीत बराड़, राहुल चाहर और अर्शदीप सिंह. 
सब्सटीट्यूट- नाथन एलिस, सिकंदर रजा, अथर्व ताइडे, मोहित राठी और मैथ्यू शॉर्ट.

 

ये भी पढ़ें

विराट कोहली को धाकड़ कोच का खरा मैसेज- जब स्पीड पकड़ लेते हो तो दूसरे बल्लेबाजों की मत करो चिंता

बड़ी खबर: WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया में इस तूफानी बल्लेबाज ने ली केएल राहुल की जगह, ये 3 खिलाड़ी बने स्टैंडबाई

RR vs SRH: अब्दुल समद नो बॉल पर कैच पकड़े जाने और रन लेते हुए क्रॉस करने के बाद भी स्ट्राइक पर कैसे आए?

लोकप्रिय पोस्ट