icon

IPL 2024 KKR Squad: शार्दुल ठाकुर, शाकिब अल हसन को केकेआर ने किया रिलीज, यहां जानें कोलकाता नाइट राइडडर्स का पूरा स्‍क्‍वॉड

कोलकाता नाइट राइडर्स ने शार्दुल ठाकुर, शाकिब अल हसन, लिटन दास, लॉकी फर्ग्युसन सहित कई बड़े प्‍लेयर्स को आईपीएल 2024 ऑक्‍शन से पहले रिलीज कर दिया. 

शार्दुल ठाकुर को केकेआर ने किया रिलीज
authorकिरण सिंह
Sun, 26 Nov 04:54 PM

कोलकाता नाइट राइडर्स (kolkata knight riders) ने अपने स्‍टार खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर (shardul thakur) को रिलीज कर दिया है. पिछले सीजन 7वें नंबर पर रहने वाली केकेआर का इरादा आईपीएल 2024 में एक नई शुरुआत करने पर है और इस कड़ी में उसने कई अहम फैसले लिए. पहले तो गौतम गंभीर को टीम का मेंटॉर बनाया, जिन्‍होंने केकेआर को चैंपियन बनाया था. इसके बाद शार्दुल ठाकुर, शाकिब अल हसन सहित कई बड़े प्‍लेयर्स को रिलीज कर दिया. शार्दुल के लिए लिए केकेआर ने पिछले सीजन आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा ट्रेड किया था.

 

रिटेन -  नीतीश राणा, रिंकू सिंह, रहमानुल्लाह गुरबाज, श्रेयस अय्यर, जेसन रॉय, सुनील नारायण, सुयश शर्मा, अनुकूल रॉय, आंद्रे रसेल, वेंकटेश अय्यर, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती.

रिलीज -शाकिब अल हसन, लिटन दास, आर्य देसाई, डेविड वीसे, नारायण जगदीशन, मनदीप सिंह, कुलवंत खेजरोलिया, शार्दुल ठाकुर, लॉकी फर्ग्युसन, उमेश यादव, टिम साउदी, जॉनसन चार्ल्स. 

 

केकेआर का प्रदर्शन

2012 और 2014 की चैंपियन टीम केकेआर साल 2021 में फाइनल में पहुंची थी, मगर अपना तीसरा खिताब नहीं जीत पाई. 2021 के बाद तो केकेआर का प्रदर्शन और गिरता रहा. 2022 और 2023 में टीम लीग स्‍टेज से ही बाहर हो गई.वो दोनों बार 10 टीमों में 7वें स्‍थान पर रही थी. केकेआर ने 2022 मेगा ऑक्‍शन में कई बड़े फैसले लिए थे. केकेआर ने मेगा ऑक्‍शन से पहले फाइनल तक टीम को पहुंचाने वाले ऑयन मॉर्गन, स्‍टार खिलाड़ी शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक को रिलीज कर दिया था. 

 

पिछले 2 सीजन से 7वें स्‍थान पर केकेआर

मेगा ऑक्‍शन में केकेआर ने श्रेयस अय्यर को 12.25 करोड़ में खरीदा था और उन्‍हें केकेआर का कप्‍तान नियुक्‍त किया. श्रेयस की कप्‍तानी में केकेआर आईपीएल 2022 में सातवें स्‍थान पर रही थी. हालांकि आईपीएल 2023 में उनकी जगह नीतीश राणा ने कप्‍तानी की थी. अय्यर चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे. राणा की कप्‍तानी में भी टीम 7वें स्‍थान पर रही थी. 
 

ये भी पढ़ें-

IPL 2024 Retention: किस फ्रेंचाइजी ने किस खिलाड़ी को किया रिटेन और कौन हुआ रिलीज, हर टीम की पूरी लिस्ट यहां

Hardik Pandya Retained: हार्दिक पंड्या मुंबई इंडियंस में नहीं होंगे शामिल, गुजरात टाइटंस ने रिटेन कर सभी अफवाहों पर लगाया ब्रेक

IPL 2024 Retentions: KKR ने जिस खिलाड़ी के लिए किया था IPL इतिहास का सबसे महंगा ट्रेड, उसे एक सीजन बाद ही छोड़ा, पृथ्‍वी शॉ पर भी आया अपडेट

लोकप्रिय पोस्ट