icon

KKR के IPL चैंपियन जांबाज का गरजा बल्ला, 7 छक्कों से 101 रन के लक्ष्य का बनाया खिलौना, 60 गेंद में T20 मैच जीती टीम

CPL T20 : वेस्टइंडीज में जारी कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में आईपीएल 2024 सीजन का खिताब केकेआर से जीतने वाले रहमनुल्लाह गुरबाज ने सात छक्के उड़ाकर टीम को 60 गेंद में दिलाई जीत.

CPL में मैच के दौरान शॉट खेलते रहमनुल्लाह गुरबाज
authorShubham Pandey
Sun, 08 Sep 10:56 AM

CPL T20 : वेस्टइंडीज में इन दिनों कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) का रोमांच जारी है. जिसमें इमरान ताहिर (3 विकेट) और गुडाकेश मोती (3 विकेट) की कहर बरपाती गेंदबाजी के आगे सेंट लूसिया किंग्स की टीम 100 रन पर ही ढेर हो गई. जवाब में गयाना अमेजन वॉरियर्स से खेलने वाले सलामी बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज ने सात छक्के जड़कर मैच को एकतरफा कर दिया. आईपीएल 2024 सीजन में केकेआर की टीम से चैंपियन बनने वाले गुरबाज ने अपनी पारी के दौरान एक भी चौका नहीं लगाया और सिर्फ छक्कों से डील करते हुए 19 गेंद में 47 रन ठोके, जिससे उनकी टीम ने 10 ओवर में ही 101 रन बनाकर मैच को छह विकेट से अपने नाम कर लिया.

 

इमरान ताहिर और मोती ने 100 रन पर समेटी टीम 


ग्रॉस आइलेट के मैदान में पहले बल्लेबाजी करने आई सेंट लूसिया की शुरुआत सही नहीं रही और उसके 49 रन के स्कोर तक पांच विकेट गिर चुके थे. लेकिन इसके बाद भी उनकी टीम से कोई भी बल्लेबाज पिच पर नहीं टिक सका और 14.3 ओवर में सेंट लूसिया इमरान ताहिर व गुडाकेश मोती की कहर बरपाती फिरकी के आगे 100 रन में सिमट गई. इमरान ने 4 ओवर में 29 रन देकर तीन विकेट झटके तो मोती ने भी 3.3 ओवर के स्पेल में 16 रन देकर तीन बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

 

गयाना ने लगाई जीत की हैट्रिक 


वहीं इसके जवाब ने गयाना की टीम से सलामी बल्लेबाजी करने आए रहमनुल्लाह गुरबाज ने 19 गेंदों में सात छक्के से 47 रनों की तूफानी पारी खेली और मैच को हल्का कर दिया. जबकि अन्य सलामी बैटर टिम रोबिनसन ने 20 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के से 33 रन बनाए. इसके बाद अंत में तीन गेंदों में आठ रन बनाकर शिमरोन हेटमायर नाबाद रहे. जिससे गयाना की टीम ने 10 ओवरों में ही चार विकेट पर 101 रन बनाने के साथ छह विकेट से मैच को अपने नाम कर लिया. गयाना की ये तीसरे मैच में तीसी जीत थी और वह छह टीमों की अंकतालिका में टॉप पर चल रही है.

 

ये भी पढ़ें :- 

छोटे भाई मुशीर को शून्य पर आउट करने वाले RCB के गेंदबाज से बड़े भाई ने लिया बदला, सरफराज खान ने एक ओवर में ठोके...VIDEO

Babar Azam : बाबर आजम की कप्तानी का कौन और कब करेगा फैसला? पाकिस्तान बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने खोला बड़ा राज

'पाकिस्तान से बाहर कोई टेस्ट मैच नहीं होगा', इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज को लेकर पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने बताया पूरा प्लान

लोकप्रिय पोस्ट