icon

KKR IPL 2024 Full Schedule: कोलकाता नाइट राइडर्स के पूरे मैचों की लिस्ट, जानिए श्रेयस अय्यर की टीम कब, कहां, किससे खेलेगी

KKR IPL 2024 Full Schedule: श्रेयस अय्यर की कप्तानी, चंद्रकांत पंडित की कोचिंग और गौतम गंभीर की मेंटॉरशिप में कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2024 में खेलेंगे.

कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2024 में पहला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेगी.
authorShakti Shekhawat
Thu, 21 Mar 08:30 PM

KKR IPL 2024 Full Schedule: कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2024 में नई ऊर्जा और नेतृत्व के साथ उतरेगा. श्रेयस अय्यर फिर से कप्तान के रूप में लौट आए हैं. वे पिछले सीजन में इंजरी के चलते नहीं खेल पाए थे. तब नीतीश राणा ने कमान संभाली थी. अय्यर के साथ ही टीम को दो बार कप्तान के रूप में आईपीएल ट्रॉफी जिताने वाले गौतम गंभीर की मेंटॉर के तौर पर वापसी हो गई. ऐसे में शाहरुख खान के स्वामित्व वाली यह टीम आईपीएल 2024 में खलबली मचा सकती है. आईपीएल के अभी तक जारी हुए शेड्यूल में कोलकाता के तीन मैचों की जानकारी ही सामने आई है.

 

केकेआर आईपीएल 2024 में अपना पहला मैच घर में खेलेगी. यहां उसकी टक्कर सनराइजर्स हैदराबाद के साथ होगी. इसके बाद उसे रॉयल चैलेंजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स से खेलना है. आईपीएल 2024 के अभी पहले 21 मैचों का ही ऐलान हुआ है. इसके तहत केवल 22 मार्च से 7 अप्रैल के मुकाबलों की जानकारी ही सामने आई है.

 

कोलकाता नाइट राइडर्स के आईपीएल 2024 मैचों की पूरी लिस्ट

खिलाफजगहदिनसमय
सनराइजर्स हैदराबादकोलकाता23 मार्च7.30 PM
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरुबेंगलुरु29 मार्च7.30 PM
दिल्ली कैपिटल्सविशाखापतनम3 अप्रैल7.30 PM

 

केकेआर का आईपीएल 2023 में कैसा रहा हाल


केकेआर आईपीएल 2023 में सातवें नंबर पर रहा था. टीम ने 14 में से छह मुकाबले जीते और आठ गंवाए थे. लेकिन उसके लिए पिछले सीजन में रिंकू सिंह का फिनिशर और सुयश शर्मा का लेग स्पिनर के रूप में उभरना प्लस पॉइंट रहा. इन दोनों के पास अब आईपीएल 2024 के जरिए सफलता के नए शिखर छूने के मौके होंगे. मिचेल स्टार्क को लेने के लिए कोलकाता ने रिकॉर्ड रकम खर्च की. उनके आने से बॉलिंग को धार मिली है. इस लिहाज से केकेआर इस सीजन धमाकेदार रूप में दिख रही है.

 

केकेआर आईपीएल 2024 स्क्वॉड

विकेटकीपरबैटरऑलराउंडरबॉलर
केएस भरतश्रेयस अय्यर (कप्तान)आंद्रे रसेलवरुण चक्रवर्ती
रहमानुल्लाह गुरबाजफिल सॉल्टनीतीश राणासुनील नरेन
 रिंकू सिंहवेंकटेश अय्यरवैभव अरोड़ा
 अंगकृष रघुवंशीअनुकूल रॉयचेतन साकरिया
 शेरफेन रदरफोर्डरमनदीप सिंहहर्षित राणा
 मनीष पांडे सुयश शर्मा
   मिचेल स्टार्क
   दुष्मंथा चमीरा
   साकिब हुसैन
   मुजीब उर रहमान

 

 

ये भी पढ़ें

IPL 2024: ऋतुराज गायकवाड़ चेन्नई सुपरकिंग्स के चौथे कप्तान, धोनी के अलावा ये दो दिग्गज भी संभाल चुके हैं टीम की कमान
IPL Captain Changes: हार्दिक पंड्या से लेकर ऋषभ पंत तक, साल 2024 सीजन में इन 6 टीमों के कप्तान बदले, इस विदेशी ने चैंपियन बनाया फिर भी हटाया गया
ऋतुराज गायकवाड़ को इस शख्स की वजह से मिली चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी, स्टीफन फ्लेमिंग ने बताई राज की बात

लोकप्रिय पोस्ट