icon

KKR के गेंदबाज का दमदार शतक, 9वें नंबर पर बल्लेबाजी से कूट दिए 122 रन, नॉर्थ जोन ने 540 रन बनाकर कसा शिकंजा

केकेआर के तेज गेंदबाज हर्षित राणा ने 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए दमदार शतक जड़ डाला.

kkr के गेंदबाज का दमदार शतक, 9वें नंबर पर बल्लेबाजी से कूट दिए 122 रन, नॉर्थ जोन ने 540 रन बनाकर कसा शिकंजा
authorSportsTak
Thu, 29 Jun 06:21 PM

भारत में इन दिनों घरेलू दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) खेली जा रही है. जिसमें एक से बढ़कर एक धाकड़ खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान आकर्षित कर रहे हैं. इसी बीच आईपीएल 2023 सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए बतौर तेज गेंदबाज खेलने वाले हर्षित राणा (Harshit Rana) ने अब बल्ले से बवाल काट दिया है. हर्षित ने नॉर्थ जोन की तरफ से 9वें नंबर पर दमदार बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 75 गेंदों में शतक जड़ डाला. जिससे उनकी टीम ने नॉर्थ ईस्ट जोन के खिलाफ पहली पारी घोषित किए जाने तक 8 विकेट पर 540 रन बना डाले थे.

 

हर्षित ने जड़ा दमदार शतक 


बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में नॉर्थ जोन और नॉर्थ-ईस्ट जोन के बीच 28 जून से मुकाबला शुरू हुआ. इस मैच के पहले दिन सलामी बल्लेबाज ध्रुव शोरे ने जहां 135 रनों की पारी खेली. वहीं दूसरे दिन नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने वाले निशांत सिंधु ने 245 गेंदों पर 18 चौके और तीन छक्के से 150 रनों की पारी खेली. इसके बाद नॉर्थ जोन के लिए नंबर 9 पर बल्लेबाजी करने वाले तेज गेंदबाज हर्षित राणा ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया. हर्षित ने पहले 75 गेंदों पर अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर का पहला शतक जड़ डाला. उसके बाद 86 गेंदों पर 12 चौके और 9 छक्के से 122 रनों की नाबाद पारी खेल डाली. जिससे नॉर्थ जोन की टीम ने जब 8 विकेट पर 540 रन बना लिए थे. उसी समय नॉर्थ जोन ने पहली पारी घोषित कर डाली.

 

केकेआर के लिए चटकाए 5 विकेट 


हर्षित की बात करें तो दिल्ली से आने वाला ये गेंदबाज आईपीएल 2023 सीजन में केकेआर का हिस्सा रहे. जिसमें हर्षित ने 6 मैचों में 5 विकेट अपने नाम किए थे. वहीं घरेलू क्रिकेट में इससे पहले सिर्फ 5 मैच ही खेले और इसमें उनके बल्ले से 152 रन निकले थे. इस तरह नॉर्थ जोन के पहली पारी में 540 रनों के जवाब मने नॉर्थ ईस्ट जोन ने दूसरे दिन की समाप्ति तक तीन विकेट खोकर 65 रन बना लिए थे. जिसमें हर्षित ने एक विकेट भी चटकाया. जिससे मैच में अब नॉर्थ जोन का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. 

 

आवेश और सौरभ ने बरपाया कहर 


वहीं अन्य मैच में पूर्वी क्षेत्र को पहली पारी में सिर्फ 122 रन पर आउट करके मध्य क्षेत्र ने दलीप ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में 124 रन की बढत बना ली है. मध्य क्षेत्र ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 64 रन बना लिए थे. पहली पारी में टीम 182 रन पर आउट हो गई थी जब तेज गेंदबाज मुरासिंह ने पांच विकेट चटकाए थे. तेज गेंदबाज आवेश खान और बायें हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार ने मध्य क्षेत्र के लिए छह विकेट लिए. पूर्वी क्षेत्र ने दो विकेट पर 32 रन से आगे खेलना शुरू किया था. कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन का विकेट पहले ही गंवाने के बाद पूर्व की उम्मीदें अनुभवी अनुस्तूप मजूमदार और रियान पराग पर टिकी थी. मजूमदार चार रन बनाकर और पराग 46 गेंद में 33 रन बनाकर आउट हो गए थे. मध्य के कप्तान और तेज गेंदबाज शिवम मावी ने पराग को पवेलियन भेजा. मुरासिंह ने 34 गेंद में 30 रन बनाये. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर मध्य क्षेत्र के हिमांशु मंत्री 25 और विवेक सिंह 34 रन बनाकर खेल रहे थे.

 

ये भी पढ़ें :- 

जॉस बटलर को इंग्लैंड से छीनने की तैयारी में राजस्थान रॉयल्स, करोड़ों रुपये का कॉन्ट्रेक्ट करेगा ऑफर!

CWCQ 2023: 6 टीमें और दो वर्ल्ड कप टिकट, श्रीलंका-जिम्बाब्वे का पलड़ा भारी, वेस्ट इंडीज पर खतरा, शेड्यूल से लेकर पॉइंट्स टेबल तक सब कुछ जानिए

 

(इनपुट-भाषा)

लोकप्रिय पोस्ट