icon

विराट कोहली के विकेट का जिक्र कर KKR के खिलाड़ी ने जीत के बाद RCB के जख्मों पर छिड़का नमक, कहा- शायद बच गए...

आरसीबी और केकेआर के बीच आईपीएल 2024 के मुकाबले में विराट कोहली को फुल टॉस गेंद पर आउट दिए जाने का विवाद अभी तक थमा नहीं है. अब फिल सॉल्ट ने प्रतिक्रिया दी है.

विराट कोहली फुल टॉस गेंद पर आउट दिए जाने पर अंपायर से भिड़ गए थे.
authorShakti Shekhawat
Mon, 22 Apr 05:37 PM

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2024 में करीबी मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 21 अप्रैल को एक रन से हराया. इस मुकाबले के दौरान विराट कोहली हाई फुल टॉस गेंद पर आउट दिए गए. केकेआर के विकेटकीपर बल्लेबाज फिल सॉल्ट ने मैच के बाद कहा कि जिस तरह से यह विकेट मिला उससे वह बच गए. इस दौरान किस्मत का उनकी टीम को साथ मिला. कोहली को हर्षित राणा की गेंद पर आउट दिया गया. थर्ड अंपायर माइकल गॉफ ने नई हॉक आई तकनीक के आधार पर माना कि गेंद सही थी और आरसीबी का बल्लेबाज आउट था. जब विराट कोहली आउट हुए तब वह जोरदार रंग में थे और सात गेंद में 18 रन बना चुके थे.

 

फिल सॉल्ट ने 22 अप्रैल को Knight Golf इवेंट में कहा कि इस फैसले पर सबके विचार बंटे हुए हैं. उन्होंने कहा,

 

हमें पता है कि यह बंटा हुआ ओपिनियन है. हमारे नजरिए से हमें लगा जैसे हम इसके जरिए बच गए. एक तरह से किस्मत का साथ मिला. यह उस तरह का फैसला था.

 

कोहली खुद को आउट दिए जाने से काफी नाराज थे. उन्होंने इस मसले पर अंपायर से लंबी बहस की थी. उनकी तरफ से कहा गया था कि गेंद ऊपर रह रही थी. लेकिन बीसीसीआई ने फुल टॉस गेंद जांचने के लिए इस आईपीएल से नई हॉक आई तकनीक शुरू की. इस तकनीक के अनुसार कोहली अगर क्रीज में रहकर गेंद को खेलते तो वह कमर से नीचे रहती.

 

सॉल्ट बोले- आगे इस तकनीक की होगी समीक्षा

 

इंग्लिश खिलाड़ी ने आगे कहा कि इस तरह से तकनीक का इस्तेमाल करना आखिरकार खेल को ही फायदा पहुंचाएगा. उन्होंने संकेत दिए कि आगे चलकर इस तरह की तकनीक की समीक्षा होगी. उन्होंने कहा,

 

वे डेटा लेकर सामने आए. मुझे लगता है कि 12 महीनों के समय में हो सकता है कि किसी तरह की समीक्षा होगी. क्या यह काम कर रही है? क्या यह काम नहीं कर रही? क्या यह खेल के लिए नई है? लेकिन व्यक्तिगत तौर पर खिलाड़ी के दृष्टिकोण से जब भी आप डेटा और तकनीक का बेहतर तरीके से इस्तेमाल करते हैं और सही नतीजे पाते हैं तो वह खेल के लिए अच्छा होता है.

 

नरेन के साथ ओपनिंग पर क्या बोले सॉल्ट

 

आईपीएल 2024 में सॉल्ट और सुनील नरेन की ओपनिंग जोड़ी कोलकाता के लिए काफी उपयोगी रही है. इन्होंने सात पारियों में 535 रन जुटाए हैं. टीम सात में से पांच मुकाबले जीत चुकी है और प्लेऑफ की रेस में आगे की टीमों में शामिल है. सॉल्ट का कहना है कि नरेन के आने से उन पर से दबाव हट गया है. अब उन्हें जाते ही हमलावर नहीं होना पड़ता है. 

 

ये भी पढ़ें

Virat Kohli Fined: विराट कोहली को अंपायर से उलझने पर मिली सजा, फुलटॉस बॉल पर आउट होने के बाद बहस करना पड़ा भारी
ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स को जोर का झटका, विस्फोटक खिलाड़ी IPL 2024 से हुआ बाहर
PBKS vs GT: वीरेंद्र सहवाग पंजाब की हार से बुरी तरह भड़के, कहा- ये खिलाड़ी किसी काम का नहीं, इसे कभी अपनी टीम में नहीं रखता

लोकप्रिय पोस्ट