icon

IND vs AUS: रोहित के बदले किशन, तिलक लेंगे कोहली की जगह, अय्यर- अश्विन को मौका, पहले वनडे में ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में रोहित और विराट नहीं हैं. ऐसे में जिन खिलाड़ियों को मौका मिला है उन्हें अपनी ताकत दिखानी होगी. इसमें सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर सबसे आगे हैं.

IND vs AUS: रोहित के बदले किशन, तिलक लेंगे कोहली की जगह, अय्यर- अश्विन को मौका, पहले वनडे में ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11
authorSportsTak
Fri, 22 Sep 10:50 AM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच शुक्रवार को मोहाली में पहला वनडे मैच खेला जाना है. टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी पहले दो मैचों में नहीं रहेंगे. ऐसे में राहुल को कप्तानी मिली है. पहले वनडे में श्रेयस अय्यर की फिटनेस का टेस्ट हो सकता है. जबकि एक साल बाद वनडे में आने वाले आर अश्विन और वाशिंगटन सुंदर में से कोई एक खिलाड़ी खेल सकता है. इसके अलावा सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा को भी खुद को साबित करना होगा. तीनों वनडे मैचों में भारतीय टीम अलग अलग कॉम्बिनेशन के साथ खेल सकती है.

 

तिलक- अय्यर को करना होगा साबित


रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव को पहले दो वनडे मैचों से आराम दिया गया है. बता दें कि एशिया कप में श्रेयस अय्यर को चोट लगी थी, ऐसे में उन्हें पहले वनडे में ही खुद को साबित करना होगा. टीम में कोहली नहीं हैं तो इशान किशन ओपन कर सकते हैं. श्रेयस अय्यर नंबर 4 पर खेलेंगे और तिलक वर्मा नंबर 3 पर खेल सकते हैं. ऐसे में पहले दो मैचों के लिए टीम के कप्तान केएल राहुल नंबर 5 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं.

 

राहुल नंबर 3 पर बल्लेबाजी कर सकते थे, लेकिन नंबर 5 पर वो ज्यादा अच्छा खेल दिखा रहे हैं. ऐसे में वर्ल्ड टीम में जगह न पाने वाले तिलक वर्मा नंबर 3 पर सेट बैठते हैं.

 

सूर्य को चमकना होगा

 

द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि, टीम मैनेजमेंट सूर्यकुमार यादव को सपोर्ट करेगी. सूर्य का वनडे में रिकॉर्ड बेहद खराब है. इस बल्लेबाज ने 27 मैचों में 24.41 की औसत से रन बनाए हैं. अब तक सूर्य की बैटिंग पोजिशन वनडे में सेट नहीं हो पाई है. वो नंबर 4 से नंबर 7 तक कहीं भी खेल लेते हैं.  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हें अपनी बल्लेबाजी पोजिशन सेट करनी होगी.

 

रवींद्र जडेजा नंबर 7 पर खेलेंगे और इसके बाद शार्दुल ठाकुर का नंबर आएगा. वहीं अगर मोहाली पिच पर टर्न होगी तो अश्विन और सुंदर को एक साथ खिलाया जा सकता है. अश्विन और सुंदर को पहले दो वनडे मैचों के लिए रखा गया है क्योंकि अक्षर पटेल को एशिया कप के दौरान चोट लग गई थी. तीसरे मैच में अक्षर की वापसी होगी. पेस अटैक की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पर होगी.

 

भारत की संभावित प्लेइंग 11: इशान किशन, शुभमन गिल, तिलक वर्मा, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

 

ये भी पढ़ें:

एशिया कप में हार के बाद PCB में हलचल, वर्ल्ड कप से पहले दिग्गज क्रिकेटर ने छोड़ा साथ

IND vs AUS: खुले मौसम ने किया खिलाड़ियों का स्वागत, क्या पहले वनडे में होगी बारिश? जानें क्या कहती है वेदर रिपोर्ट

 

लोकप्रिय पोस्ट