icon

'50 ओवरों में कोहली नहीं बल्कि मैं हूं नंबर वन...' , जानिए पाकिस्तानी खिलाड़ी ने क्यों ठोका दावा?

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं.

'50 ओवरों में कोहली नहीं बल्कि मैं हूं नंबर वन...' , जानिए पाकिस्तानी खिलाड़ी ने क्यों ठोका दावा?
SportsTak - Wed, 25 Jan 11:36 AM

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. कोहली ने पिछले 6 वनडे मैचों में दो बार शतकीय पारी खेली. ऐसे में कोहली का उदाहरण लेते हुए एक पाकिस्तानी खिलाड़ी ने अपनी आप बीती बता डाली है. पाकिस्तान के खुर्रम मंजूर ने कहा कि मेरा लंबी पारी खेलने का कनवर्जन रेट विराट कोहली से अधिक है. जबकि लिस्ट ए यानि 50 ओवरों के क्रिकेट में मैंने हर एक 5.68 पारी के बाद शतक जड़ा है. इसके बावजूद मुझे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा इग्नोर किया गया और मैं टीम से बाहर चल रहा हूं.

 

साल 2008 में किया डेब्यू 
कराची से आने वाले दाएं हाथ के पाकिस्तानी बल्लेबाज खुर्रम मंजूर पाकिस्तान के लिए 26 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं. जिसमें 16 टेस्ट मैच, सात वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच शामिल हैं. खुर्रम ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में साल 2008 में डेब्यू किया था. इसके बाद विराट कोहली जहां महान बल्लेबाज बन चुके हैं. वहीं खुर्रम पाकिस्तान की टीम से बाहर चल रहे हैं.

 

मेरे बाद कोहली का नंबर 
नादिर अली के यूट्यूब चैनल पर खुर्रम ने बातचीत करते हुए कहा, "मैं खुद की तुलना विराट कोहली से नहीं कर रहा हूं. लेकिन ये फैक्ट है कि 50 ओवर के क्रिकेट में जो भी बल्लेबाज दुनिया में टॉप-10 में शामिल हैं. उसमें मैं नंबर वन हूं. मेरे बाद कोहली का नंबर आता है. मेरा कनवर्जन रेट विराट कोहली से अधिक है. वह हर एक 6 वनडे पारी के बाद शतक जड़ता है. जबकि मैं 5.68 पारी के बाद शतक लगा रहा हूं. इसके साथ ही पिछले 10 सालों से मेरा औसत 53 का है. मेरी लिस्ट ए क्रिकेट में दुनिया में रैंक पांच है."

 

24 शतक जड़े 
खुर्रम ने आगे कहा, "मैंने पिछली 48 पारियों में 24 शतक जड़े हैं. साल 2015 से लेकर अभी तक जिसने भी पाकिस्तान के लिए ओपनिंग की है. उन सबसे मैंने अधिक रन बनाए हैं. इतना ही नहीं राष्ट्रीय टी20 टूर्नामेंट में मैंने सबसे अधिक रन बनाए और शतक भी जड़ा. इसके बावजूद मुझे इग्नोर किया गया और किसी ने भी इसका प्रमुख कारण नहीं बताया है."

 

36 साल के हो चुके खुर्रम ने पाकिस्तान के लिए सात अंतरराष्ट्रीय वनडे मैचों में 236 रन. जबकि 16 टेस्ट मैचों में 817 रन और 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में सिर्फ 11 रन ही बनाए हैं. पाकिस्तान के लिए उन्होंने अपना पिछला मैच भारत के खिलाफ साल 2016 में टी20 फॉर्मेट में मीरपुर में खेला था. जिसके बाद से वह पाकिस्तान की टीम से बाहर चल रहे हैं.

 

लोकप्रिय पोस्ट