icon

Six Sixes in an over: संजू सैमसन के साथी ने उड़ाए लगातार छह छक्के, चुटकियों में पूरा किया शतक, हार्दिक-डिविलियर्स का है फैन

6 Sixes in an over: केरल के बल्लेबाज अभिजीत प्रवीण ने अंडर-22 टूर्नामेंट में एक ओवर में लगातार छह छक्के लगाने का कमाल किया. जानिए उन्होंने सिक्स कैसे लगाए.

क्रिकेट में लगातार छह छक्के लगाना बड़ी उपलब्धि है. (Demo Pic)
authorShakti Shekhawat
Mon, 04 Mar 12:36 PM

भारतीय क्रिकेटर्स के एक ओवर में लगातार छह छक्के लगाने का सिलसिला जारी है. फरवरी के आखिरी सप्ताह में आंध्र के बल्लेबाज वम्शी कृष्णा ने सीके नायडू ट्रॉफी में यह कमाल किया था. अब केरल के अभिजीत प्रवीण ने एक ओवर में लगातार छह छक्के उड़ा दिए. उन्होंने केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में चल रहे नावियो यूथ ट्रॉफी अंडर-22 टूर्नामेंट में मास्टर्स क्लब के लिए यह कारनामा किया. उन्होंने ट्राइडेंट क्रिकेट एकेडमी के जो फ्रांसिस को निशाने पर लिया और छह छक्के ठोके.

 

30 ओवर के मुकाबले में अभिजीत ने 21वें ओवर में रनों की बारिश की. वे अर्धशतक पूरा कर चुके थे और 69 रन पर खेल रहे थे. उन्होंने जो की पहली दो गेंदों पर लॉन्ग ऑफ के ऊपर से छक्के लगाए. तीसरा सिक्स डीप मिडविकेट की दिशा में आया तो चौथा काऊ कॉर्नर और आखिरी दो गेंद पर लॉन्ग ऑन के ऊपर से छक्के लगाए. इस तरह छह छक्के पूरे हुए और उनका स्कोर 105 रन हो गया. लेकिन इसके बाद सिक्स लगाने की कोशिश में ही वे आउट हो गए. उन्होंने 52 गेंद में 106 रन बनाए जिसमें 10 छक्के और दो चौके शामिल रहे. इस पारी के दम पर अभिजीत की टीम 106 रन से विजयी रही.

 

कौन हैं 6 छक्के लगाने वाले अभिजीत प्रवीण

 

अभिजीत ऑलराउंडर हैं. वे मीडियम पेस से बॉलिंग कराते हैं और उपयोगी बल्लेबाज हैं. वे हार्दिक पंड्या और एबी डिविलियर्स को अपना आदर्श मानते हैं. अभिजीत ने दिसंबर 2023 में संजू सैमसन की कप्तानी में केरल की तरफ से लिस्ट ए डेब्यू किया था. तब सिक्किम के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी में मैच खेला था और तीन विकेट लिए थे. हालांकि इसके बाद उन्हें मौका नहीं मिला.

 

अभिजीत ने 6 छक्के लगाने पर क्या कहा

 

अभिजीत ने छह छक्के लगाने के बारे में टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा कि वे पहले एक ओवर में पांच सिक्स उड़ा चुके हैं और छह छक्के लगाना उनका सपना था. पहली दो गेंद पर जब अच्छे से शॉट लग गए तब उन्होंने अगली चार गेंद पर भी छक्का लगाने की कोशिश की और उन्हें कामयाबी मिली. 

 

ये भी पढ़ें

बड़ी खबर: IPL 2024 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने किया नए कप्‍तान का ऐलान, रोहित शर्मा को जख्म देने वाले खिलाड़ी को सौंपी कमान

IPL 2024: एमएस धोनी की CSK को झटका, स्‍टार बल्‍लेबाज सर्जरी के चलते करीब 8 हफ्ते के लिए हुआ बाहर
Anant Ambani-Radhika Merchant Pre Wedding: निकोलस पूरन से सोशल मीडिया पर भयानक भूल, पहले भारतीय कपड़ों को शर्मसार करने वाला बताया, बवाल मचने पर फिर...

लोकप्रिय पोस्ट