icon

Kedar Jadhav : IPL 2023 सीजन में कर रहा था कमेंट्री, 7 दिन में दो बार उठाता था बल्ला, एक फोन कॉल से कैसे बना RCB का हिस्सा, अब खोला राज

भारतीय क्रिकेट में दिनेश कार्तिक ने क्रिकेट खेलते हुए कमेंट्री की और फिर मैदान में वापसी से अपना नाम भी बनाया.

kedar jadhav : ipl 2023 सीजन में कर रहा था कमेंट्री, 7 दिन में दो बार उठाता था बल्ला, एक फोन कॉल से कैसे बना rcb का हिस्सा, अब खोला राज
authorSportsTak
Fri, 05 May 11:27 AM

भारतीय क्रिकेट में दिनेश कार्तिक ने क्रिकेट खेलते हुए कमेंट्री की और फिर मैदान में वापसी से अपना नाम भी बनाया. कार्तिक की ही तरह टीम इंडिया के कभी दमदार बल्लेबाज माने जाने वाले 38 साल के केदार जाधव ने भी क्रिकेट में अपना करियर समाप्त होता देख सप्ताह के सात दिन में दो बार बल्ला तो जबकि सभी दिन के लिए माइक को थाम लिया था. आईपीएल 2023 सीजन में वह कमेंट्री कर रहे थे. लेकिन अचानक उन्हें एक फोन कॉल आया और वह कमेंट्री बॉक्स से सीधा आरसीबी के ड्रेसिंग रूम में जा पहुंचे. इस पर केदार ने खुद वापसी पर बड़ा खुलासा किया और बताया कि कैसे उनकी अचानक वापसी हो गई.

 

आरसीबी को थी बल्लेबाज की तलाश 


केदार जाधव आईपीएल 2023 सीजन के दौरान कमेंट्री कर रहे थे. जबकि दूसरी तरफ आरसीबी में केजीएफ (कोहली, ग्लेन और फाफ) के अलावा बाकी बल्लेबाज कुछ ख़ास नहीं कर पा रहे थे. उनके मध्यक्रम के धाकड़ बल्लेबाज रजत पाटीदार भी बाहर हो चुके थे. ऐसे में आरसीबी को एक बल्लेबाजी की कमी खल रही थी. जिसके लिए आरसीबी ने कमेंट्री करने वाले केदार जाधव को फोन घुमाया.

 

संजय का आया फोन 


केदार ने आरसीबी में वापसी पर कहा, "जब आरसीबी के हेड कोच संजय बांगर ने मुझे फोन किया तो मैं काफी हैरान हो गया था. मैं कमेंट्री कर रहा था. तभी संजय भाई ने फोन पर मुझसे पूछा कि इन दिनों मैं क्या कर रहा हूं. मैंने कहा कि कमेंट्री चल रही है. इसके आगे उन्होंने कहा कि क्या मैं अभी भी प्रैक्टिस करता हूं. इस पर मैंने रिप्लाई दिया कि हां मैं सप्ताह में दो बार नेट्स पर जाता हूं और खुद को फिट रखता हूं."

 

केदार ने आगे कहा, "बांगर ने फिर मुझसे मेरी फिटनेस पर भी बातचीत की और मैंने कहा कि हां मैं नियमित रूप से जिम जाता हूं और होटल में भी जिम का इस्तेमाल करता हूं. बांगर ने फिर इसके बाद कहा कि थोड़ा समय दो मैं तुम्हे बाद में कॉल करता हूं. उनके ऐसा कहने पर मैं समझ गया था कि आरसीबी से कॉल आने वाला है. इस तरह मेरा सेलेक्शन अचानक कमेंट्री बॉक्स से आईपीएल 2023 सीजन में हो गया."

 

1196 रन बना चुके हैं केदार 


केदार जाधव की बात करें तो आरसीबी के लिए वह पहले भी आईपीएल 2016 और 2017 में खेल चुके हैं. ये दोनों सीजन मिलाकर केदार ने आरसीबी के लिए बल्ले से 23.92 की औसत और 142.66 के स्ट्राइक रेट से 311 रन बनाए थे. जबकि आईपीएल में अभी तक वह 93 मैचों में 1196 रन बना चुके हैं. अब केदार आरसीबी के मध्यक्रम को मजबूती देकर मैदान में धमाल करना चाहेंगे.

 

ये भी पढ़ें :- 

KL Rahul : टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, केएल राहुल IPL 2023 से बाहर, WTC फाइनल खेलने पर भी मंडराया संकट

Virat Kohli vs Gautam Gambhir : कोहली और गंभीर के जुर्माने की कौन भरेगा रकम, चौंका देगा ये नियम!

लोकप्रिय पोस्ट