icon

4 साल से IPL नहीं खेल पा रहे बल्लेबाज ने ठोका विस्फोटक शतक, 22 चौके-छक्के उड़ाकर बनाया टी20 करियर का सबसे बड़ा स्कोर

32 साल के करुण नायर अब घरेलू क्रिकेट में विदर्भ की ओर से खेलते हैं. आईपीएल में उनका आखिरी मैच 2020 के सीजन में था. उन्होंने भारत के लिए तिहरा शतक लगा रखा है.

करुण नायर ने भारत के लिए तिहरा शतक लगा रखा है.
authorShakti Shekhawat
Tue, 20 Aug 09:45 AM

कर्नाटक में चल रही महाराजा टी20 ट्रॉफी में करुण नायर ने 19 अगस्त को मैसुरु वॉरियर्स की कप्तानी करते हुए धमाकेदार शतक लगाया. उन्होंने नाबाद 124 रन की पारी खेली जिससे उनकी टीम ने चार विकेट पर 226 रन का स्कोर बनाया. इसके जवाब में मंगलोर ड्रैगन्स की टीम सात विकेट पर 138 रन ही बना सकी और वीजेडी मैथड से 27 रन से हार गई. करुण ने 48 गेंद का सामना किया और 13 चौके व नौ छक्के उड़ाए. यह टी20 करियर का उनका तीसरा शतक रहा. 124 उनका इस फॉर्मेट में सर्वोच्च स्कोर है जो पहले 111 रन था. मैसुरु ने चार मैचों में दूसरी जीत दर्ज की जबकि मंगलोर को तीन मैचों में दूसरी हार झेलनी पड़ी.

 

32 साल के करुण तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए तीसरे ओवर में ही उतर गए थे. सलामी बल्लेबाज अजीत कार्तिक (11) सस्ते में आउट हो गए थे. इसके बाद करुण का कमाल देखने को मिला. उन्होंने 27 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और 43 गेंद में शतक ठोक दिया. इससे उनकी टीम 12वें ओवर में 100 रन तक पहुंच गई. करुण के अलावा मैसुरु के लिए आखिरी ओवर्स में मनोज भंडागे ने तूफानी पारी खेलते हुए 14 गेंद में दो चौकों व दो छक्के से 31 रन की पारी खेली. इसके जवाब में ड्रैगन्स की ओर से केवल कृष्णमूर्ति सिद्धार्थ ने अर्धशतक लगाया और 50 रन की पारी खेली. उनके अलावा निकिन जोस ने 21 गेंद में 32 रन बनाए. बाकी बल्लेबाज सस्ते में निपट गए जिससे टीम जीत की राह से भटक गई.

 

 

करुण नायर IPL में खेलने को तरसे

 

करुण नायर ने इस टूर्नामेंट में लगातार दूसरे मैच में कमाल किया. उन्होंने पिछले मैच में 66 रन की पारी खेली थी. चार साल से आईपीएल में कोई मैच नहीं खेल पाए इस बल्लेबाज ने हालिया समय में कमाल का खेल दिखाया है. उन्होंने पिछले रणजी सीजन में विदर्भ के लिए 600 से ऊपर रन बनाए थे. फिर वे इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में भी खेले थे और वहां पर भी कुछ कमाल की पारियां उनके बल्ले से आईं. हालांकि कर्नाटक से आने वाले इस बल्लेबाज को आईपीएल में कोई टीम नहीं ले रही है. वे पिछले कुछ सीजन में बतौर रिप्लेसमेंट इस लीग से जुड़े हैं लेकिन खेल नहीं पाए.

 

ये भी पढ़ें

युवराज सिंह पर मूवी बनाने का ऐलान, सचिन पर फिल्म बनाने वाले ने टी सीरीज के साथ बेड़ा उठाया, जानिए पूरी जानकारी

1 ओवर में 39 रन, 6 छक्के ठोककर 3 मैच खेलने वाले बल्लेबाज ने तोड़ा युवराज सिंह का वर्ल्ड रिकॉर्ड, फिर शतक बनाकर रचा इतिहास

IPL 2025: मुंबई इंडियंस के दिग्गज को मेंटॉर बनाने की तैयारी में लखनऊ सुपर जायंट्स, खेले हैं 100 आईपीएल मैच

लोकप्रिय पोस्ट