icon

15 महीने पहले मांगा खेलने का एक मौका, अब 10 मैच में 690 रन ठोक भारत के ट्रिपल सेंचुरियन ने बताई दिल की पीड़ा

करुण नैयर ने साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में तिहरा शतक लगाया था. लेकिन वे टीम इंडिया में जगह पक्की नहीं कर सके. वे अभी भी वापसी की कोशिश में हैं.

करुण नैयर घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक से विदर्भ शिफ्ट हो गए.
authorShakti Shekhawat
Wed, 13 Mar 08:13 PM

करुण नैयर उन दो भारतीय बल्लेबाजों में से हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाया है. लेकिन पिछले कुछ साल से वे खेल के मोर्चे पर संघर्ष कर रहे थे. कर्नाटक ने उन्हें 2022-23 सीजन में बाहर कर दिया था. इस वजह से वे रणजी ट्रॉफी नहीं खेल पाए थे. तब उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए कहा था कि वे खेलने का एक मौका चाहते हैं. फिर वे इंग्लैंड गए और वहां 2023 में काउंटी चैंपियनशिप से उन्होंने रन बरसाते हुए फॉर्म में वापसी की. करुण नैयर वर्तमान सीजन में विदर्भ की ओर से घरेलू क्रिकेट में खेले. यहां उन्होंने 10 मैचों में 690 रन बनाते हुए टीम को फाइनल तक पहुंचाया. वे इस सीजन विदर्भ की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने मुंबई के खिलाफ फाइनल में 74 रन की पारी खेली. इसके बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने दिल का दर्द जाहिर किया.

 

नैयर ने कहा कि पिछले दो सालों के बारे में वे क्या ही कहें लेकिन घर बैठकर दूसरों को खेलते हुए देखना मुश्किल था. उन्होंने बताया,

 

मुझे लगता है कि मैंने अच्छी बैटिंग की. मैंने सभी फॉर्मेट में रन बनाए हैं. मैं सभी फॉर्मेट में बेहतर कर सकता था लेकिन कम से कम इस सीजन मैंने काउंटी चैंपियनशिप के कुछ मैचों से शुरू करते हुए कुछ रन बनाए हैं. मेरे रन वहां से शुरू हुए और उससे मुझे कॉन्फिडेंस मिला. अगर मैं दी ओवल में रन बना सकता हूं, मुश्किल हालात में 150 बना सकता हूं तो उससे मुझे इस सीजन को भरोसे के साथ शुरू करने में मदद मिली. मैं एक साल तक नहीं खेला था इसलिए वह मुश्किल था. मुझे पता नहीं क्या कहना चाहिए लेकिन निश्चित रूप से घर बैठना और दूसरों को खेलते देखना मुश्किल था.

 

 

करुण नैयर को है टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद

 

32 साल के नैयर ने भारत के लिए छह टेस्ट खेले हैं. वह अभी भी वापसी की उम्मीद रखते हैं. उन्होंने इस बारे में कहा,

 

100 फीसदी मुझे लगता है कि मैं वापसी कर सकता हूं. नहीं तो मैं घरेलू क्रिकेट में जोर नहीं लगा रहा होता. 100 फीसदी मैं भारत के लिए फिर से खेल सकता हूं. लगातार अच्छा करना है.

 

नैयर ने 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में तिहरा शतक लगाया था. इसके बाद भी वे कुछ मैचों में खेले थे लेकिन वहां रन नहीं आए. इसके बाद वे बाहर कर दिए. तब से वे दोबारा भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाए.

 

ये भी पढे़ं

'बहुत सी बातें हैं जो मैं अभी नहीं बताऊंगा', यशस्वी जायसवाल ने रोहित शर्मा पर यह क्या कह दिया

पंजाब किंग्स ने IPL 2024 से पहले इस दिग्गज से तोड़ा नाता तो इंग्लिश खिलाड़ी से मिला जबरदस्त बूस्ट, पूरे सीजन मिलेंगी सेवाएं
'कुलदीप ने कहा मैं तुम्हारा 700वां शिकार बनूंगा,' जेम्स एंडरसन का सनसनीखेज़ खुलासा, शुभमन गिल से लड़ाई पर भी तोड़ी चुप्पी

लोकप्रिय पोस्ट