icon

6 फ्रेंचाइज में रहे भारतीय खिलाड़ी को IPL 2024 में नहीं मिली तवज्जो, उसने इंग्लैंड में जाकर उड़ाई डबल सेंचुरी, कर दी चौके-छक्कों की बौछार

करुण नायर को आईपीएल 2024 ऑक्शन में किसी टीम ने नहीं लिया था. ऐसे में वे काउंटी चैंपियनशिप से जुड़ गए और वहां खेलते हुए नॉर्थम्टनशर के लिए रन बरसा रहे हैं.

करुण नायर काउंटी चैंपियनशिप में नॉर्थम्पटनशर के लिए खेल रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Sun, 21 Apr 10:45 PM

भारत में जहां आईपीएल 2024 की धूम मची हुई है वहीं इंग्लैंड में काउंटी चैंपियनशिप का सिलसिला शुरू हो चुका है. वहां पर भी देश-दुनिया के कई सितारे फर्स्ट क्लास क्रिकेट के इस फॉर्मेट में छाप छोड़ने में लगे हुए है. भारत से चेतेश्वर पुजारा और करुण नायर काउंटी चैंपियनशिप में खेल रहे हैं. नायर नॉर्थम्टनशर का हिस्सा हैं और उन्होंने 21 अप्रैल को ग्लेमॉर्गन के खिलाफ डबल सेंचुरी ठोक दी. उन्होंने 253 गेंद में 21 चौकों व दो छक्कों से 202 रन की नाबाद पारी खेली. इससे उनकी टीम ने छह विकेट पर 605 रन बनाकर पारी घोषित की. ग्लेमॉर्गन ने उनके सामने पहली पारी में 271 रन बनाए थे.

 

नायर चौथे नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे थे. उन्होंने तीसरे विकेट के लिए रिकार्डो वास्कोंसेलोस (182) के साथ 125 और छठे विकेट के लिए सैफ जाइब (100) के साथ 212 रन की साझेदारी की और नॉर्थम्पटनशर को मजबूत स्थिति में ले गए. नायर ने 161 गेंद में शतक पूरा किया फिर 252 गेंद दोहरा शतक पूरा किया. इसके बाद उनकी टीम ने पारी घोषित की. यह उनके फर्स्ट क्लास करियर का 19वां शतक रहा. नायर इस सीजन जबरदस्त फॉर्म में हैं. उन्होंने ससेक्स के खिलाफ मैच में 57 रन की पारी खेली थी फिर मिडिलसेक्स के खिलाफ 41 रन बनाए थे.

 

 

नायर ने 2022 के बाद से नहीं खेला आईपीएल मैच

 

नायर को आईपीएल में आखिरी बार खेलने का मौका 2022 में मिला था. इसके बाद से वे टीमों के साथ तो रहे हैं लेकिन खेल नहीं पाए. आईपीएल 2023 में भी उन्हें किसी ने नहीं लिया था लेकिन बाद में केएल राहुल के चोटिल होने पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने उन्हें ले लिया था. वे लखनऊ के साथ ही राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली डेयरडेविल्स, पंजाब किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में रहे हैं.

 

ये भी पढ़ें

IPL 2024: विराट कोहली ने विकेट के बवाल के बीच रचा इतिहास, इस उपलब्धि को हासिल करने वाले बने पहले बल्‍लेबाज
PAK vs NZ: मोहम्मद रिजवान को कछुआछाप बैटिंग के बाद आए क्रैंप्स, फिर बिना आउट हुए छोड़ गए मैदान
'छाती ठोककर कहता हूं नॉट आउट है', विराट कोहली को आउट देने पर भड़े नवजोत सिंह सिद्धू, लाइव कमेंट्री में खूब सुनाया, देखिए Video

लोकप्रिय पोस्ट