icon

IND vs BAN : कानपुर टेस्ट में आएगी दोहरी आफत! फैंस से भरे स्टैंड के गिरने का खतरा तो शाम को...

IND vs BAN, Kanpur Green Park Stadium : भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला 27 सितंबर से कानपुर में होना है और इससे पहले दो बड़े संकट सामने आए हैं.

IND vs BAN टेस्ट मैच से पहले ग्रीन पार्क का मैदान (फोटो क्रेडिट - सोशल मीडिया)
authorShubham Pandey
Wed, 25 Sep 12:58 PM

IND vs BAN, Kanpur Green Park Stadium : भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला 27 सितंबर से शुरू होगा. इसके लिए दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने जहां तैयारी शुरू कर दी है. वहीं उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (UPCA) भी अपनी कमर कस तैयारी में जुटा हुआ है. लेकिन टेस्ट मैच से ठीक पहले कानपुर के ग्रीन पार्क मैदान को लेकर दो संकट की चीजें सामने आई है. जिसमें फैंस से भरे स्टैंड के गिरने का खतरा भी मंडराने लगा है.

 

स्टैंड गिरने का मंडराया खतरा 


दरअसल, ग्रीनपार्क मैदान के एक स्टैंड-सी बालकनी के गिरने का खतरा सामने आया है. इंडियंस एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक़ उत्तर प्रदेश लोक निर्माण विभाग (PWD) ने एक स्टैंड को कमजोर पाया और कहा कि अगर उसमें सभी फैंस आ गए तो वह गिर सकता है. इस लिहाज से  UPCA ने उस स्टैंड के लिए सीमित टिकट बेचने का फैसला किया है. बालकनी-सी स्टैंड की दर्शक क्षमता करीब 4800 लोगों की है. लेकिन इसके सिर्फ 1700 टिकट ही बेचने का फैसला किया गया है. इतना ही नहीं इसकी मरम्मत का काम भी कुछ दिनों तक चलता रहेगा. UPCA के सीईओ अंकित चटर्जी ने ने बताया कि PWD ने कुछ मुद्दे उठाए हैं और हम बालकनी-C की सभी टिकटें नहीं बेचने की बात पर सहमत हैं.


फ्लड लाइट्स ने भी बढ़ाई टेंशन 


वहीं ग्रीन पार्क में स्टैंड के अलावा फ्लड लाइट्स का हाल अभी तक नहीं सुधरा है. साल 2021 में जब भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच खेला गया था तो शाम को जब जल्दी अंधेरा हो गया था तो लाइट्स नहीं जलने की वजह से मैच को समाप्त कर दिया गया था. हालांकि ये मैच बराबरी पर समाप्त हुआ था. मगर तबसे लेकर अभी तक लाइट्स में सुधार नहीं हुआ है. जिससे भारत-बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच में अगर मौसम खराब होने के चलते अंधेरा हुआ तो मैच तुरंत रोक दिया जाएगा. या फिर शाम के समय अगर पर्याप्त रोशनी नहीं हुई तो मैच रोका जा सकता है. ग्रीन पार्क मैदान की एक फ्लड लाइट के कम से कम आठ बल्ब ठीक से काम नहीं कर रहे हैं.  

 

 

ये भी पढ़ें :- 

विराट कोहली से मिलने के लिए आगे आया तो स्टार बल्लेबाज ने कहा- सर, दो ही हाथ हैं और फिर...

Virat Kohli in Ranji Trophy : विराट कोहली रणजी ट्रॉफी 2024-25 का पहला मैच कब खेलेंगे! ये रही पूरी डिटेल

IND vs BAN : कानपुर टेस्ट मैच में स्पिनरों का रहेगा बोलबाला या तेज गेंदबाज बरपाएंगे कहर? पिच को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

लोकप्रिय पोस्ट